देवास: चलती बस में लगी भीषण आग; खिडक़ी-दरवाजे तोडक़र कूदे 100 यात्री

लाखों का सामान जलकर राख

देवास, अग्निपथ। यात्रियों से भरी बस में अचानक भीषण आग लग गई। इसके बाद यात्री किसी तरह सुरक्षित बचकर निकल गए। लेकिन उनका सारा सामान जलकर राख हो गया। यह घटना जिले के बैंक नोट प्रेस थाना क्षेत्र के मक्सी रोड बाईपास के पास हुई। बताया जा रहा है कि करीब 100 बस यात्रियों ने खिडक़ी दरवाजे तोडकऱ बाहर कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। घटना के बाद यात्रियों में दहशत फैल गई। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने दूसरे वाहन की व्यवस्था कर यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के पुणे से करीब 100 तीर्थ यात्री बस में सवार होकर नेपाल की ओर जा रहे थे। सुबह को बस जैसे ही देवास के मक्सी रोड के पास पहुंची उसमें आग लग गई। उसके बाद बस में बैठे करीब 100 से ज्यादा यात्री गाड़ी के इमरजेंसी गेट और दरवाजे तोडकऱ बाहर निकले।

बताया जा रहा है कि बस में बैठे करीब 100 से ज्यादा लोग सो रहे थे। आग लगते ही बस में भगदड़ मच गई और सवारी बस का गेट तोडकऱ बाहर निकले। इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को मिली तो तुरंत ही दोनों टीमें मौके पर पहुंचीं। फिर दो घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया।

इस घटना में यात्रियों के लाखों रुपये का सामान भी जलकर खाक हो गया। इस आगजनी की खौफनाक घटना के बाद यात्रियों में दहशत फैल गई। वहीं, मौके पर सीएसपी बीएनपी, थाना प्रभारी पहुंचे। फिर पीडि़त यात्रियों को उनके गंतव्य पर जाने के लिए बसों की व्यवस्था भी कराई गई।

बस में सवार यात्रियों ने बताया कि बे लोग नेपाल में गुड़ी पड़वा और रामनवमी बनाने के लिए जा रहे थे। अचानक टायर में आग लग गई, फिर धीरे-धीरे पूरी बस जलने लगी। जब आगजनी की घटना हुई तो सभी यात्री सो रहे थे। सभी ने एक दूसरे को जगाया तो भगदड़ मच गई।

हालांकि सभी सुरक्षित निकलने में कामयाब हो गए। इस घटना में यात्रियों के बैग, पैसे और मोबाइल सहित अन्य कई सामान जलकर नष्ट हो गए। थाने के टीआई अमित सोलंकी ने बताया कि बस के टायर में आग लगने के कारण यह घटना हुई है। बस में 100 यात्री सवार थे। सभी सुरक्षित हैं।

Next Post

भोजशाला में यज्ञशाला के पास शुरू की खुदाई पहली बार परिसर के अंदर हटा रहे मिट्टी

Sun Apr 7 , 2024
धार, अग्निपथ। शहर की ऐतिहासिक इमारत भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा वैज्ञानिक सर्वे किया जा रहा है। शनिवार को सर्वे के दौरान पहली बार भोजशाला के भीतर टीम ने खुदाई शुरू की मुख्य प्रवेश द्वार के निकट यज्ञशाला से लगे हुए एक पॉइंट पर टीम ने यह खुदाई […]