मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुरू किया दीपोत्सव

भजन गायक जुबीन नौटियाल ने दी भजनों की प्रस्तुति

उज्जैन, अग्निपथ। विक्रमोत्सव के तहत मंगलवार को शहर में कई कार्यक्रम हुए। शिप्रा नदी रामघाट पर एक बार फिर लाखों दीपक से रौशन हो गया। 5 लाख दीपक प्रज्ज्वलित करने की शुरुआत प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सपत्नीक की।

इसके बाद वालिंटियर ने घाटों पर जमे हुए दीपों को प्रज्जवलित करने का काम शुरू कर दिया। इस दौरान दीपक प्रज्ज्वलित कर आतिशबाजी भी की गई।
40 दिवसीय विक्रमोत्सव के तहत मंगलवार शाम को शिप्रा नदी के रामघाट, दत्त अखाड़ा घाट, नृसिंह घाट, गुरूद्वारा घाट सहित अन्य घाट पर पांच लाख दीपक रौशन कर सृष्टि का आरंभ दिवस मनाया गया।

गत वर्ष से उज्जैन नगर का जन्म दिवस भी गुड़ी पड़वा पर गौरव दिवस के रूप में मनाया जाने लगा है। दीपोत्सव के बाद गायन की प्रस्तुति देने के लिए प्रसिद्ध गायक जुबिन नौटियाल मंच पर पहुंचें। दीप रखने के लिए ब्लाक का निर्माण किया गया है। एक ब्लॉक में 225 दीप रखे गए हैं। इस आयोजन में लगभग 6000 वॉलिंटियर ने अपनी भूमिका निभायी। साथ ही संपूर्ण इवेंट जीरो वेस्ट इवेंट पर आधारित रहा।

गुड़ी पड़वा मंगलवार को दीपक प्रज्ज्वलित कर गायक जुबिन नौटियाल शिप्रा नदी के रामघाट और दत्त अखाड़ा घाट के बीच में बने भव्य मंच पर अपनी प्रस्तुति दी। दीपोत्सव के पश्चात आम लोगों ने भी घाट के किनारों से प्रस्तुति का आनंद उठाया। इस बार चालीस दिवसीय विक्रमोत्सव का शुभारंभ 1 मार्च से हुआ जोकि 40 दिन चलकर 9 अप्रैल को खत्म हुआ।

Next Post

अवैध शराब माफियाओं के हौंसले बुलंद, नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम बिक रही है अवैध रूप से शराब

Tue Apr 9 , 2024
पेटलावद, अग्निपथ। इन दिनों आबकारी विभाग ने शराब ठेकेदार को अवैध रूप से शराब बैचने के लिए खुली छूट दे रखी है शायद यही कारण है कि इन दिनों नगर से लेकर कई ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम अवैध रूप से शराब बैची जा रही है। शराब दुकान से ग्रामीण क्षेत्रों […]