शिक्षा विभाग के बाबू ने सुनसान रास्ते पर युवती से की छेड़छाड़

पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

सुसनेर, अग्निपथ। जनपद शिक्षा केंद्र में अपना रुका हुआ वेतन मांगने आई अतिथि शिक्षिका रही युवती पर विभाग के ही बाबू की नीयत बिगड़ गई। शिक्षा विभाग के बाबू ने सुनसान रास्ता पाकर युवती की मजबूरी का फायदा उठाया और गलत नियत से उसके साथ छेड़छाड़ की। जिसकी शिकायत युवती ने पुलिस थाने में की थी। काफी मशक्कत और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के पास पहुँचने के बाद युवती की शिकायत पर सुसनेर पुलिस ने छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार युवती ने बताया कि 20 मार्च को वह सुसनेर जनपद शिक्षा केंद्र में विभाग के बाबू राजेश जैन के पास वेतन मांगने गई थीं। युवती ने वर्ष 2023 में विकासखंड के ग्राम लक्ष्मीपुरा के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में तीन माह के लिए बतौर अतिथि शिक्षक कार्य किया था। जिसके शेष वेतन की बात करने 20 मार्च को जनपद शिक्षा केंद्र के कार्यालय में बाबू राजेश जैन के पास गईं थी।

इस दौरान राजेश जैन ने मेरे परिजनों से अच्छा संपर्क व जान पहचान की बात बताई। परिवार के करीबी जानकर मैंने राजेश जैन से बीपीएल राशन कार्ड बनवाने के बारे में पूछा। तब राजेश जैन ने अपनी अच्छी जान पहचान का हवाला देकर मुझे अपनी बाइक पर बैठाकर एसडीएम कार्यालय लेकर गया। जो सीधे रास्ते न जाते हुए जेल के पीछे वाले सुनसान रास्ते से ले गया।

रास्ता सुनसान पाकर मुझसे अश्लील बाते करने लगा। मना किया तो दुप्पट्टा खींचकर छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया। इसका विरोध किया तो किसी को बताने पर जान से मारने व बदनाम करने की धमकी देकर एसडीएम कार्यालय ले गया। जहां मौका पाकर पीडि़ता ने खाला के लडक़े को फोन लगाकर बुलाया और उसके साथ घर आ गई। बाद में घर वालों को इस घटना के बारे में बताकर थाने में रिपोर्ट की।

मामले में पुलिस ने राजेश जैन के खिलाफ छेड़छाड़ की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। प्रकरण दर्ज होने के बाद भी राजेश जैन विभाग में पद पर बना हुआ है। विभाग के जिम्मेदार अधिकारी अपने बाबू को बचाने में लगे हुए है इसलिए अभी तक कोई विभागीय कारवाई प्रस्तावित नहीं की गई है। इस सम्बंध में हमारे संवाददाता ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मुकेश तिवारी व जिला शिक्षा अधिकारी रामगोपाल शर्मा से कई बार फोन पर संपर्क किया लेकिन अधिकारियों ने जवाब को टालमटोल कर जानकारी नही दी।

आरोप निराधार है

इस मामले में बाबू राजेश जैन का कहना है कि मेरे ऊपर लगे आरोप निराधार व असत्य है। मुझे भी एसडीएम कार्यालय जाना था तो युवती को बाइक पर साथ बैठा ले गया। उसके साथ ऐसा कुछ नही किया है मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

Next Post

शिवज्योति अर्पणम में 5 लाख 51 हजार दीपों से आलोकित हुए शिप्रा के घाट

Wed Apr 10 , 2024
जुबिन नौटियाल ने गाया- मेरे घर राम आए हैं.., विक्रमोत्सव समापन समारोह में उमड़ा जनसैलाब उज्जैन, अग्निपथ। विक्रमोत्सव 2024 अंतर्गत आज शिवज्योति अर्पणम कार्यक्रम तहत क्षिप्रा तट के रामघाट, नरसिंह घाट , दत्त अखाड़ा और गुरुद्वारा घाट पर 5 लाख 51 हजार दीप प्रज्वलित किए गए। भगवान शिव को दीप […]