निगम अमले ने कोट मोहल्ला चौराहे से बेगमबाग तक हटाया अतिक्रमण

शहर के विभिन्न स्थानों से जब्त की गई गुमटियां

उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम उज्जैन द्वारा अतिक्रमण के विरूद्ध की जा रही कार्रवाई निरंतर जारी है। निगम रिमूवल अमले द्वारा पुलिस प्रशासन के सहयोग से निरंतर शहर में अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण हटाए जाने की कार्रवाई चल रही है। शुक्रवार को निगम अमले द्वारा कोट मोहल्ला चौराहे से बेगमबाग चौराहे तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

महाकाल थाना पुलिस एवं यातायात पुलिस के सहयोग से निगम अमले द्वारा कोट मोहल्ला चौराहे से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। अमले द्वारा कार्रवाई से पूर्व सम्पूर्ण क्षेत्र में दुकानों के बाहर रखी हुई सामग्री, ठेले एवं गुमटियों को हटाए जाने की मुनादी की गई। मुनादी उपरांत भी सामग्री नहीं हटाने पर सामग्री जब्त किये जाने की कार्रवाई की गई। इसी के साथ ही कंट्रोल रूम के सामने चौराहे के पास फलफ्रूट की गाड़ी को हटवाया गया। हरि फटक रोड स्मार्ट सिटी पार्किंग के पास अज्ञात व्यक्ति द्वारा नवीन काउंटर रख दिया गया था। उसकी जब्त किया गया। ऋषि नगर पेट्रोल पंप के पास अज्ञात व्यक्तियों द्वारा काउंटर, गुमटी रख ली गई, जिन्हें जब्त किया गया। इंदौर रोड अलखधाम कॉलोनी से गुमटी को हटाया गया।

सम्पत्तिकर जमा करने पर 6 प्रतिशत विशेष छूट का लाभ

आयुक्त आशीष पाठक द्वारा समस्त सम्पत्तिकर दाताओं से अपील की है कि नगर पालिक निगम उज्जैन द्वारा मध्यप्रदेश नगर पालिक निगम अधिनियिम 1956 की धारा 137(1) के अनुसार करदाताओं द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-25 में दिनांक 1 अप्रेल 2024 से 15 मई 2024 तक सम्पत्तिकर जमा करने पर सम्पत्तिकर (मद) पर 6 प्रतिशत की विशेष छूट दी जा रही है।

Next Post

भेराजी सम्मान सही अर्थों में लोक संस्कृति का नोबल पुरस्कार है-शर्मा

Fri Apr 19 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। भेराजी सम्मान मालवी संस्कृति, बोली और भाषा का प्रतिष्ठित सम्मान है। लोक एवं जनजातीय संस्कृति भारत की संस्कृति के मूल आधार में है। सदियों से लोक संस्कृति लोकतांत्रिक मूल्यों का संवहन करती आ रही है। लोक संवेदना का इतिहास लोक संस्कृति और साहित्य में सतत प्रवहमान है। भेराजी […]