नगरनिगम ने चौड़ीकरण के चलते दो तालाब स्थित बैडमिंटन कोर्ट की चाबी कब्जे में ली

महाकालेश्वर दरबार खेल संकुल के नाम से संचालित प्रशिक्षण केंद्र हुआ बंद, सैकड़ों खिलाड़ी मायूस

उज्जैन, अग्निपथ। दो तालाब के पास बने श्री महाकालेश्वर दरबार खेल संकुल नाम से संचालित बैडमिंटन कोर्ट में अब खिलाड़ी प्रशिक्षण नहीं ले पायेंगे क्योंकि नगरनिगम से इसकी चाबी अपने कब्जे में ले ली है। वर्षों से संचालित इस प्रशिक्षण केन्द्र के बंद हो जाने से खिलाड़ी हतोत्साहित हैं।

शुक्रवार को नगरनिगम की टीम दो तालाब स्थित महाकालेश्वर दरबार खेल संकुल पहुंची और उन्होंने यहां पर ताला डालकर इसकी चाबी अपने पास रख ली।  इससे बैडमिंटन का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सैकड़ो बच्चों के भविष्य पर संकट के बादल छा गये हैं। बताया जाता है कि सुभाष नगर की सड़क का चौड़ीकरण नगरनिगम करना चाहता है, जिसके चलते बैडमिंटन कोर्ट का एक हिस्सा प्रभावित होगा।

ऐसे में बैडमिंटन कोर्ट का कितना हिस्सा प्रभावित होगा यह आज मालूम होगा जब नगरनिगम के इंजीनियर आकर सड़क की नप्ती करेंगे। तब तक बैडमिंटन खिलाड़ियों को प्रशिक्षण से बाहर होना पड़ेगा। ज्ञातव्य रहे कि पूर्व पार्षद विजय सिंह दरबार और कोच अनुराग शर्मा के प्रयासों से बैडमिंटन कोर्ट प्रारंभ हुआ था।

प्रशिक्षण के लिये नई जगह की दरकार

आज नगरनिगम की टीम की नप्ती के दौरान हो सकता है कि इस कोर्ट का अधिकांश हिस्सा चौड़ीकरण की जद में आ जाये। ऐसे में बैडमिंटन कोर्ट के लिए नई जगह की दरकार प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को रहेगी। ऐसे में सैंकड़ों खिलाड़ियों का भविष्य अंधकार में हो जायेगा।

इनका कहना

बैडमिंटन कोर्ट का कितना हिस्सा चौड़ीकरण की जद में आयेगा आज मालूम पड़ेगा। इस बारे में निगम आयुक्त से बात करने पहुंचे थे, लेकिन वह नहीं मिले। – विजयसिंह दरबार, पूर्व पार्षद

Next Post

पंचक्रोशी तीर्थ यात्री कहां करेंगे स्नान: स्टाप डेम टूटने से गन्दा पानी शिप्रा में मिला

Fri Apr 26 , 2024
कांग्रेस ने जताया आक्रोश, दो दिन पहले रामघाट पर सीवरेज लाइन फूटने से दूषित हुई थी शिप्रा उज्जैन, अग्निपथ। शुक्रवार को एक बार फिर बैठे बैठाये कांग्रेसियों का नया मुद्दा मिल गया।  शिप्रा नदी के त्रिवेणी घाट पर पर कान्ह नदी के पानी को रोकने के लिए बना स्टापडेम टूट […]