जनविरोधी नीतियों को लेकर कांग्रेस ने किया जिले भर में धरना प्रदर्शन

एक माह में महंगाई कम नहीं हुई तो सडक़ों पर उग्र आंदोलन किया जाएगा

झाबुआ। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमल नाथ के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष निर्मल मेहता ने जिले के समस्त ब्लाकों में प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार धरना प्रदर्शन की सफलता के लिए प्रभारियों की नियुक्ति कर सारंगी, करवड़, बामनिया, पेटलावद, रायपुरिया, बोलासा, झकनावदा, उमरकोट, कालीदेवी, पारा, राणापुर, पिटोल, झाबुआ, मेघनगर, थांदला, अग्राल, काकनवानी, खवासा के पेट्रोल पंप पर प्रभारियों के मार्गदर्शन में सभी पेट्रोल पंप पर आंदोलन किए जाने तथा केंद्र व राज्य सरकार की नाकामियों को उजागर कर पेट्रोल डीजल के भाव कम करने की अपील की गई।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने कहा कि जिले भर में केंद्र सरकार और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों, पेट्रोल डीजल की महंगाई के विरोध को लेकर कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन सांकेतिक रूप से आयोजित किया है। 1 माह के अंतराल में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर भाव कम नहीं किए गए तो कांग्रेस को आगामी माह में उग्र आंदोलन करने पर बाध्य होना पड़ेगा।

झाबुआ नगर के नेशनल पेट्रोल पंप पर शहर कांग्रेस द्वारा पेट्रोल डीजल भरवाने आए उन्हें फूल देकर भाजपा की जन विरोधी नीतियों से अवगत कराया एवं भंडारी पेट्रोल पंप राणापुर रोड पर युवक कांग्रेस नेताओं ने ठेला गाड़ी पर मोटरसायकल रखकर कोविड-19 का नियम पालन करते हुए सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया।

ब्लॉक स्तर पर 11 जून को सुबह 11 बजे सांकेतिक धरना प्रदर्शन आयोजित हुआ। प्रदर्शन के उपरांत कांग्रेस जन पेट्रोल डीजल हुआ सौ के पार, शर्म करो मोदी सरकार, जनता सडक़ पर आएगी भाजपा को सबक सिखाएगी, चारों तरफ है महंगाई की मार जनविरोधी है बीजेपी सरकार, जब से भाजपा आई है महंगाई साथ लाई है, जैसे नारों से पेट्रोल पंप गुंजायमान हो गया।

कांग्रेस नेताओं ने बढ़ते पेट्रोल डीजल को टैक्स फ्री कर महंगाई कम करने की मांग केंद्र सरकार से करने की अपील की है। आज के इस दौर में जनता कोरोना महामारी से त्रस्त है कोरोना कफ्र्यू व लाकडाउन की वजह से देश प्रदेश की जनता जनार्दन अपने व्यापार व्यवसाय के ठप हो जाने से आर्थिक रूप से पिछड़ गए हैं। बावजूद जनता के हितार्थ निर्णय न लेते हुए केंद्र व राज्य सरकार पेट्रोल व डीजल कीमतों को बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी है।

जनवरी में पेट्रोल 91.46 रुपए था जो अब 104.40 रुपए से अधिक हो गया है।। डीजल 81.82 रुपए था जो अब 94.16 रुपए से अधिक हो गया है। यह वृद्धि ऐसे समय की गई है जब जनता केंद्र एवं प्रदेश सरकार से मदद की उम्मीद कर रही है। वहीं केंद्र सरकार ने दो लाख 94 हजार करोड़ का टैक्स लगाया है जो सीधा जनता की जेब में डाका डालने जैसा है। कांग्रेस नेताओं ने भाजपा सरकार से यह मांग की है कि पेट्रोल डीजल के दाम तत्काल कम किए जाएं जिससे जनता को राहत मिले।

आयोजित धरना प्रदर्शन में पूर्व विधायक जेवियर मेडा, कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचंद डामोर, युवा नेता आशीष भूरिया, संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल, ब्लाक अध्यक्ष काना गुडिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव सक्सेना, युवा कांग्रेस अध्यक्ष विजय भाबोर, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन अध्यक्ष विनय भाबर, प्रवक्ता नामदेव आचार्य, विधानसभा अध्यक्ष हेमेंद्र बबलू कटारा, अविनाश डोडियार, जितेंद्र सिंह राठौर, गोपाल शर्मा, जितेंद्र शाह, वसीम सैयद, प्रशांत बामनिया, टिल्लू भूरिया, विशाल राठौड़, अब्दुल शेख, दरियाव सिंगार, महेश डामोर, इश्तियाक शेख, नरवेश अमिलियार आदि कांग्रेस जनों ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन में भागीदारी सुनिश्चित की।

Next Post

नक्शा स्वीकृत कर जारी कर दिया अवैध निर्माण का नोटिस

Fri Jun 11 , 2021
सिंहस्थ भूमि होने की शिकायत के बाद नगर निगम में हडक़ंप उज्जैन, अग्निपथ। आगर रोड पर मोहन नगर माताजी मंदिर के ठीक सामने चल रहा तीन मंजिला भवन का निर्माण विवाद में पड़ गया है। नगर निगम ने ही इस भवन के निर्माण का नक्शा स्वीकृत कर निर्माण अनुज्ञा जारी […]
illegal construction building notice