दुकान का शटर आधा खुला देखकर आवाज लगाई तो लोहे की रॉड लेकर पीछे भागा बदमाश

चोरों ने एक रात में तीन दुकानों और एक मकान के ताले तोड़े

रूनिजा(बडऩगर), अग्निपथ। अमावस्या की रात्रि में अज्ञात बदमाशों ने रुनिजा बस स्टैंड कुड चौराहे पर तीन दुकानों और एक मकान को अपना निशाना बनाया। इस दौरान एक दुकान का शटर आधा खुला देख गांव के ही एक व्यक्ति ने आवाज लगाई तो बदमाश लोहे की रॉड लेकर पीछे भागा। ग्रामीण ने जैसे-तैसे जान बचाकर दुकानदार को वारदात की सूचना दी।

पुलिस के अनुसार माधोपुरा निवासी विक्रम पिता चुन्नीलाल धाकड़ की रूनिजा बस स्टैंड कुंड चौराहे पर इलेक्ट्रॉनिक व कीटनाशक दवाई की दुकान है। उसी के पास अंबाराम केवट की सब्जी की दुकान व कई माह से सूने पड़े मकान सरस्वती बाई पति बद्रीलाल राठौर के मकान का ताला 8 अगस्त की रात करीब 2.30 बजे बदमाशों ने ताला तोड़ा। बदमाश विक्रम की मोटर वाइंडिंग की दुकान में चोरी कर रहे थे।

उसी समय रूनिजा निवासी मिश्रीलाल माली उधर से निकले तो दुकान का आधा शटर खुला देख कर आवाज लगाई कि रात्रि में विक्रम क्या कर रहा है। इस पर एक अज्ञात बदमाश लोहे की रॉड लेकर उसके पीछे दौड़ा। यह देख मिश्रीलाल जान बचाकर भागा और दुकान मालिक विक्रम को फोन पर चोरों के दुकान में होने की जानकारी दी।

रात में ही विक्रम जब दुकान पहुंचा तो देखा चोर उसकी मोटर वाइंडिंग का 15 किलो वायर और गल्ले में रखे कुछ रूपये चुरा कर भाग चुके थे। कीटनाशक दवाई की दुकान एवं पड़ोस के अंबाराम केवट की दुकान, सरस्वती बाई के मकान के ताले टूटे हुए थे लेकिन वहां किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।

सोमवार सुबह विक्रम ने भाटपचलाना थाने में चोरी की सूचना दी। पुलिस मामले को जांच में लेकर अज्ञात बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है ।

पुलिस चौकी खोलने की मांग अधूरी

स्मरण रहे विगत दो – तीन माह से रुनिजा क्षेत्र में चोर काफी सक्रिय हैं। पूर्व में भी मवेशी, एक मोटरसाइकिल, तूफान जीप व एक मकान से गैस की टंकी, अन्य सामान रूनिजा रेलवे स्टेशन क्षेत्र और गांव से चोरी हो चुकी है। क्षेत्र में बढ़ती चोरियों को देखते हुए विगत कई वर्षों से रुनिजा में पुलिस चौकी खोलने की मांग की जा रही हैं।

लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। रुनीजा रूनिजा स्टेशन पर डायल हंड्रेड का पॉइंट रहता है। लेकिन कई बार कोशीश के बाद भी डायल हंड्रेड पर फोन नहीं लगता है। और तब तक आरोपी अपराध करके भाग जाते हैं। ऐसी स्थिति में अब रूनिजा में पुलिस चौकी खोलने की मांग और जोर पकड़ती जा रही हैं नागरिकों ने कहना है कि अतिशीघ्र रुनिजा में पुलिस चौकी खोली जाए।

Next Post

विश्व आदिवासी दिवस : मांदल की थाप पर थिरके जनप्रतिनिधि

Mon Aug 9 , 2021
टंट्या मामा की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण सरदारपुर। विश्व आदिवासी दिवस पर क्षेत्र में आदिवासी जननायक व पहले स्वतंत्रता संग्राम के योद्धा रहे टंट्या मामा को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर उपस्थित अतिथियों व समाजजन ने मांदल की थाप पर थिरकते हुए उत्सव मनाया। पंचमुखी चौराहा स्थित टंट्या मामा […]