निगम गैंग लेकर नगर निगम की ही संपत्ति तोडऩे पहुंची सीएसपी

अपर आयुक्त ने पहुंचकर रूकवाई मुहिम, फुटकर व्यापारियों को धमकाकर

उज्जैन, अग्निपथ। गुंडो और नशाखोरो के खिलाफ मुहीम के दौरान शनिवार को लोहे का पुल इलाके में अजीब स्थिति बन गई। नगर निगम के कर्मचारी, निगम का ही अमला साथ लेकर सीएसपी पल्लवी शुक्ला नगर निगम का ही सार्वजनिक शौचालय तोडऩे पहुंच गई। कार्यवाही की भनक लगते ही नगर निगम की अपर आयुक्त नीता जैन मौके पर पहुंची और गैंग को रोक दिया।

फिलहाल सार्वजनिक शौचालय पर तालाबंदी कर दी गई है। खास बात यह है कि खुद सीएसपी ने ही यह तय कर लिया कि यह शौचालय अनुपयोगी है, जबकि नगर निगम के किसी अधिकारी से इसके उपयोग-अनुपयोग पर कोई चर्चा ही नहीं हुई थी।

तीन दिन पहले लोहे का पुल इलाके में नशा बेचने वाले लोगों के बीच गोली चलने की घटना हुई थी। शनिवार दोपहर करीब 12.30 बजे सीएसपी पल्लवी शुक्ला पुलिस और नगर निगम की टीम लेकर लोहे का पुल क्षेत्र में रेत वाले बाबा की दरगाह के आसपास की गुमटियां हटाने पहुंची।

सीएसपी को कुछ लोगों ने सूचना दी थी कि नजदीक ही खंदार मोहल्ला का सार्वजनिक शौचालय भी नशाखोरी के लिए इस्तेमाल किया जाता है। सीएसपी ने नगर निगम की गैंग को इसे भी तोडऩे का निर्देश दे डाला। गैंग तुड़ाई शुरू कर पाती इससे पहले ही अपर आयुक्त नीता जैन यहां पहुंच गई। उन्होंने सीएसपी को बताया कि आप जिसे तुड़वाने जा रही है वह नगर निगम की संपत्ति है। इसे ऐसे ही नहीं तोड़ सकते।

मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान भी सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने कहा कि खंदार का सार्वजनिक शौचालय अनुपयोगी है, इसका उपयोग केवल नशाखोरी करने वाले लोग करते है। अपर आयुक्त की आपत्ति के बाद सार्वजनिक शौचालय को तोड़ा तो नहीं गया लेकिन उस पर तालाबंदी जरूर कर दी गई।

गुमटियों को हडक़ाया, फुटपाथ वालों को हटाया

रेत वाले बाबा की दरगाह के पिछले हिस्से में लगी गुमटी वालों को सीएसपी और उनकी टीम ने हिदायत दी कि यदि नशाखोरो को प्रश्रय दिया तो सारी गुमटियां हटा दी जाएंगी। गुमटियां हटाए जाने की सूचना के बाद यहां काफी भीड़ एकत्रित हो गई थी।

\पुलिस की टीम ने दरगाह के आसपास फुटपाथ पर बैठकर सामान बेचने वालों को उठा दिया। दोपहर 2.30 बजे सीएसपी पल्लवी शुक्ला फिर से इसी क्षेत्र में पहुंची और सलमान लाला नामक शख्स की दुकान का बोर्ड हटवाकर इस पर भी ताला डलवा दिया।

Next Post

ग्रेसिम के दो श्रमिक भोपाल में हुए सम्मानित

Sat Nov 27 , 2021
नागदा जं. निप्र।  मध्यप्रदेश श्रम कल्याण मंडल द्वारा भोपाल के विलास रेसीडेंसी परिसर में आयोजित एक समारोह में वर्ष 2019-2020 के लिए प्रदेश के विभिन्न उद्योगों में कार्यरत 15 श्रमिकों को कार्य क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य संपादन के लिए उत्तम श्रमिक सम्मान से सम्मानित किया गया। सम्मानित किये गये श्रमिकों […]
Nagda Grasim Shramik Samman