डेढ़ लाख रूपए की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों पकड़ाया

लोकायुक्त की टीम ने रिश्वतखोर पटवारी को 50 हजार रूपए कैश और 1 लाख रूपए का चेक लेते पकड़ा

देवास, अग्निपथ। प्रदेश में रिश्वतखोर और भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारियों पर लोकायुक्त के शिकंजा कसने का सिलसिला जारी है। हर आते दूसरे दिन कहीं न कहीं रिश्वतखोर अधिकारी-कर्मचारी पकड़े जा रहे हैं लेकिन इसके बार रिश्वतखोरी का खेल खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। ताजा मामला देवास जिले का है जहां एक पटवारी लंबा हाथ मारने के पहले धरा गया। उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने उसे डेढ़ लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

देवास जिले के पटाड़ा गांव के रहने वाले किसान घनश्याम चौधरी ने 24 अप्रैल को उज्जैन लोकायुक्त में शिकायत की थी उसकी जमीन का सीमांकन करने एवज में पटवारी मनोहर बिलावले उससे 2 लाख 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। लोकायुक्त ने शिकायत की जांच की और शिकायत सही पाए जाने पर जाल बिछाकर रिश्वतखोर पटवारी मनोहर बिलावले को रंगेहाथों धर दबोचा।

कैश और चेक से ले रहा था रिश्वत

पहली किस्त के तौर पर लोकायुक्त की टीम ने 50 हजार रुपए कैश और 1 लाख रूपए का चेक लेकर प्रार्थी घनश्याम को पटवारी मनोहर के पास भेजा था । रिश्तखोर पटवारी मनोहर ने पैसे लेकर प्रार्थी को मांगलिया तिराहे इंदौर पर बुलाया था जहां पहले से ही लोकायुक्त की टीम सादे कपड़ों में मौजूद थी और जैसे ही रिश्वत के पैसे और चेक लिया, पटवारी मनोहर ने प्रार्थी से लिए तो लोकायुक्त टीम ने उसे रंगेहाथों पकड़ लिया। कार्रवाई में डीएसपी सुनील तालान, निरीक्षक दीपक सेजवार,आरक्षक संजय पटेल, आरक्षक संदीप कदम, आरक्षक नीरज राठौर, रमेश डाबर एवं शिक्षा विभाग के दो पंच साक्षी थे।

Next Post

तैरते समय मदन मोहन हवेली के मुखिया को हुआ हृदयघात

Fri Apr 26 , 2024
शिप्रा नदी में डूबने से हुई मौत, पुलिस कराया पोस्टमार्टम उज्जैन, अग्निपथ। गऊघाट क्षिप्रा नदी पर तैरते समय मदन मोहन हवेली के मुखिया को अचानक डूब गये। उन्हे कुछ लोगों ने डूबता देखा तो बचाने के लिये नदी में कूदे। बाहर निकालने के बाद अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सामने आया […]
डूबा