अधिकारी की अमर्यादित भाषा पर पंचायत सचिव व रोजगार सहायकों ने किया बैठक का बहिष्कार

माफी मांगने पर दो मिनट के आक्रोश के बाद लौटे

सरदारपुर, अग्निपथ। क्षेत्र की पंचायतों के कार्यों की समीक्षा बैठक में अधिकारी के बिगड़े बोल से आहत पंचायत सचिवों व रोजगार सहायकों ने आक्रोश जताते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया। हालांकि संबंधित अधिकारी के माफी मांगने पर मामला शांत हो गया और दो मिनट बाद ही कर्मचारी बैठक में लौट आए।

ग्राम पंचायतों में कई निर्माण कार्य पूर्ण करने के संबंध में विभागीय अधिकारियों द्वारा मंगलवार को सरदारपुर जनपद पंचायत के सभागृह में कार्यवार समीक्षा की जा रही थी। इस दौरान आरईएस एसडीओ अरविंद पाटीदार एवं मनरेगा प्रबंधक प्रवीण भाटी द्वारा सरदारपुर जनपद अंतर्गत 95 ग्राम पंचायतों में पीएम आवास, आधार कार्ड सीडिंग सहित अन्य कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। कर्मचारियों का कहना है कि कार्य पूर्ण कराने के संबंध में दिशा निर्देश देते समय पीसीओ अंसार पठान ने अमर्यादित भाषा का उपयोग किया।

पीसीओ पठान के बिगड़े बोल उपस्थित सचिव एवं रोजगार सहायकों को रास नहीं आए। तत्काल सचिव संगठन अध्यक्ष अजय पाल सिंह ने आक्रोशित होकर पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायकों के साथ समीक्षा बैठक का बहिष्कार करते हुए नाराजगी जताई एवं बैठक हाल से बाहर आ गए। हालांकि इस बीच जनपद प्रांगण में ही पीसीओ पठान को उपस्थित सचिवों से माफी मांगना पड़ी।

2 मिनट के आक्रोश के बाद पुन: सचिव एवं रोजगार सहायक बैठक में शामिल हो गए। पंचायत सचिव संगठन के मुताबिक बैठक के दौरान सचिवों को संबोधन के दौरान पीसीओ पठान की जुबान फिसल गई। उन्होंने पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायकों की नियुक्ति पर ही सवालिया निशान लगाते हुए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया।

आरोप है कि पीसीओ ने कहा कि बगैर निर्धारित योग्यता के महज हाथ उठाकर ही नौकरी प्राप्त की है सचिवों ने कंपटीशन एग्जाम फेस की होती तो पता लगता। पूरे घटनाक्रम ने जनपद पंचायत परिसर में उपस्थित जन समुदाय का ध्यानाकर्षण किया इस दौरान समझाइश हेतु पंचायत स्पेक्टर दलसिंह परमार और मुकेश पंडित को मोर्चा संभालना पड़ा जिसमें पीसीओ पठान द्वारा उपस्थित रोजगार सहायक एवं सचिव से सामूहिक माफी मांगी गई तब जाकर पूरा मामला शांत हुआ।

Next Post

दो हादसों में पांच बच्चों सहित 7 घायल

Tue Dec 7 , 2021
चार की हालत गंभीर, उज्जैन रेफर किया बडऩगर,अग्निपथ। नगर से दूर दो स्थानो पर अलग-अलग दुर्घटना में 5 बच्चो सहित सात लोग घायल हो गए। घायलो को निजी वाहनो व एम्बुलेंस से शासकिय चिकित्सालय लाया गया। जहां तीन को प्राथमिक उपचार दिया गया वही 4 गंभीर घायल बच्चों को उज्जैन […]