गल्ले में रुपये देखकर खराब हुई नीयत, लूट के दौरान छीना-छपटी में मार दिया चाकू

Badod hathya kand khulasa 16122021

बड़ौद के गल्ला व्यापारी की हत्या का तीन दिन बाद खुलासा, आरोपी दो दिन की रिमांड पर

बड़ौद, अग्निपथ। गल्ला व्यापारी प्रवीण जैन की हत्या के मामले में पुलिस ने आखिरकार तीन दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने गल्ले में रुपये देखकर नीयत खराब होने व लूट के दौरान छिना छपटी में व्यापारी पर चाकू से हमला करना कबूल लिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया है।

आगर एसपी राकेश सगर ने गुरुवार को बड़ौद थाने में मीडिया के सामने वारदात का खुलासा किया। एसपी के मुताबिक 13 दिसंबर को मदनकोटा निवासी कालूसिंह पिता सोभानसिंह राजपूत (21 वर्ष) प्रवीण जैन के यहां गेहंू बेचने गया था। इस दौरान दुकान पर गल्ले में रखे नोटों को देखकर उसकी नियत खराब हो गई।

कालूसिंह ने गल्ला लुटने का प्रयास किया गया। व्यापारी ने उसे रोकना चाहा तो दोनों के बीच झूमाझटकी होने लगी। इसी बीच कालूसिंह ने अपने पास रखे चाकू से प्रवीण जैन पर हमला कर दिया। पुलिस ने बुधवार देर शाम उसे उसके गांव मदकोटा से गिरफ्तार कर लिाय है। साथ ही हत्या में इस्तेमाल चाकू, मोटरसाकिल, मोबाइल व आरोपी के कपड़े जब्त कर लिए हैं।

सवा चार किलो गेहूं बेचने आया था

बताया जा रहा है कि प्रवीण जैन फुटकर गल्ला कारोबारी थे। शहर के आगर रोड पर वे किसानों और अन्य लोगों से कम मात्रा में भी उपज की खरीदी करते थे। आरोपी भी यहीं उनके पास सवा चार किलो गेहूं बेचने आया था। उसी वक्त यह वारदात हुई।

लोगों के इकट्ठा होने पर बगैर रुपये लिये भाग निकला

पुलिस को दिये बयान में आरोपी ने बताया की उसने लूट की नियत से व्यापारी पर हमला तो कर दिया लेकिन शोर शराबे के कारण आसपास के लोग इकट्ठा होने लगे थे। भीड़ इकट्ठी होती देख पकड़े जाने के डर से वह बगैर रुपये लिये ही भाग निकला था।

पुलिस टीम को मिलेगा इनाम

एसपी सगर ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। बड़ौद थाने की टीम ने मामले का खुलासा किया है इसलिए यह इनाम यहां की पुलिस टीम को दिया जाएगा। टीम में थाना प्रभारी विवेक कनोडिय़ा, उप निरीक्षक तरुण बोडक़े, सहायक उपनिरीक्षक एके त्रिवेदी, पीएस ठकराल, प्रधान आरक्षक रमेश जोशी, सुनील पटेल, नरेंद्र भाटी, सुरेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, रुद्रेश मीणा, शौकीन कारपेंटर, आरक्षक मोहम्मद परवेज, दिनेश विश्वकर्माष सुरेश देवड़ा, कमलेश बौराना, राजपाल सिंह, भीमसिंह आदि का विशेष योगदान रहा।

पत्रकारों के विरोध के बाद आगर की जगह बड़ौद में ली प्रेस कान्फ्रेंस

बड़ौद थाने के बाहर काली पट्टी बांधकर विरोध जताते स्थानीय पत्रकार।
बड़ौद थाने के बाहर काली पट्टी बांधकर विरोध जताते स्थानीय पत्रकार।

हत्याकांड के खुलासे के लिए आगर एसपी गुरुवार को जिला मुख्यालय पर प्रेस कान्फ्रेंस लेने वाले थे। इसकी जानकारी लगने पर बड़ौद के पत्रकारों ने पुरजोर विरोध किया गया। पत्रकारों ने एसपी राकेश सगर से चर्चा कर प्रेस कान्फ्रेंस घटना स्थल बड़ौद में ही करने की मांग की।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने एवं आगर में प्रेस कान्फ्रेंस की घोषणा होते ही बड़ौद के पत्रकार काली पट्टी बांध कर बड़ौद थाने पर विरोध करने लगे। पत्रकारों के विरोध के बाद आनन-फानन में पुलिस प्रशासन को आगर की प्रेस कान्फ्रेंस को निरस्त कर बड़ौद में प्रेस कान्फ्रेंस करना पड़ा।

Next Post

बडऩगर कालेज के प्रोफेसर कोरोना संक्रमित, हडक़ंप मचा

Thu Dec 16 , 2021
प्रोफेसरों सहित समूचे स्टॉफ की जांच की बडऩगर, अग्निपथ। स्थानीय शासकीय पीजी कालेज के एक प्रोफेसर कोरोना पॉजीटिव पाये गये। इस खबर के बाद जहां कालेज में हडक़म्प मच गया। वहीं नगर में कोरोना के पैर पसारने को लेकर दिन भर चर्चा होती रही। यही नहीं इस खबर के बाद […]
Badnagar college corona test 16122021