कुष्ठ रोगी होने से अधिकारी करते भेदभाव, इसलिए नहीं मिल रहा आवास योजना का लाभ

Khachrod kusht gyapan 290222

कुष्ठ कॉलोनी के लोगों ने सौंपा ज्ञापन

खाचरौद, अग्निपथ। वार्ड नंबर 21 की कुष्ठ कॉलोनी के रहवासियों को आवास योजना का वर्षों बाद भी लाभ नहीं मिला है। कई बार जांच के बाद भी जमीन के रहवासी पट्टे ने मिलने से परेशानी आ रही है। इसको लेकर कांग्रेस आईटी सेल शहर अध्यक्ष नमित वनवट व लखन गोहर के नेतृत्व में वार्ड के लोगों ने ज्ञापन सौंपा।

अनुविभागीय अधिकारी के नाम नगर पलिका इंजीनियर बीएल पाटीदार को दिये ज्ञापन में रहवासियों ने बताया कि कई बार पट्टों के लिए आवेदन देने और जांच होने के बाद भी आज तक हमें पट्टे नहीं दिए गए हैं। जबकि हमारे बाद आए हुए लोगों को पट्टे दे दिए गए हैं। बस्ती के रहवासियों का आरोप है कि कुष्ठ रोगी होने से प्रशासनिक अधिकारी हमारे पास आने से कतराते हैं और हमें हीन भावना से देखते हैं इसलिए आज तक हमें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। वास्तविक हकदार होने के बावजूद हमारी जगह सक्षम लोगों को योजना का लाभ दे दिया गया है।

इस दौरान मांग की गई कि वर्तमान डीपीआर में हमें गरीब एवं कुष्ठ रोगो विकलांग, बेसहारा होने के नाते पहली प्राथमिकता दी जाए। लगभग 6 वर्षों से प्रधानमंत्री आवास योजना चल रही हैं, लेकिन अभी तक हमें उसकी सूची में नहीं जोड़ा। अगर प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले समय में उग्र आंदोलन करना पड़ेगा।

ज्ञापन देने के अवसर पर अंबालाल चौधरी, राजू गिरी, सूरज मराठा, किशोर गोस्वामी, मीराबाई, रेशम बाई, राधाबाई, पीर मोहम्मद, फिरोज खान, गुलाब सिंह, अंतर सिंह भील, लीलाबाई, गंगाबाई, संतोष गिरी सहित बड़ी संख्या में वार्ड वासी उपस्थित थे ।

Next Post

लड्डूओं से तौलकर किया दीक्षार्थी का बहुमान

Wed Feb 9 , 2022
महिदपुर, अग्निपथ। महिदपुर का गौरव कोचर परिवार की बिटिया 14 वर्षीय रिदम कोचर के निवास स्थान से सजग ग्रुप के द्वारा पुरुष महिला एवं बच्चों के विशेष ड्रेस कोड के साथ विशेष आकर्षक बैलगाड़ी छकड़ा पर दीक्षार्थी को बैठाकर नगर में शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा के दौरान दीक्षार्थी को लड्डूओं […]
Mahidpur Rithem kochar sannman 090222