धार जिला अस्पताल में मीटिंग के दौरान डॉक्टर व टीम के ऊपर गिरी छत की सिलिंग

धार, अग्निपथ। जिला अस्पताल के टीबी वार्ड में आरएमओ कक्ष की छत का हिस्सा गिरने से वहां मौजूद चार लोग घायल हो गए। जिस वक्त हादसा हुआ तब आरएमओ डॉ. संजय जोशी स्वास्थ्यकर्मियों की बैठक ले रहे थे। घायलों में एक की हालत गंभीर है।

जिला अस्पताल के टीबी वार्ड में बुधवार को आरएमओ डॉक्टर संजय जोशी अपने कक्ष में टीबी प्रोजेक्ट अक्षया प्लस को लेकर टीम के साथ मीटिंग कर रहे थे। उनके साथ टीम में शुभम धाकड, अभय खांडलेकर, विकास वर्मा और मुकेश विश्वकर्मा भी मौजूद थे। टीम प्रोजेक्ट की जानकारी आरएमओं को दे रही थी उसी दौरान छत की फॉल्स सीलिंग का एक बड़ा हिस्सा टीम के ऊपर गिर गया। जिससे पूरे वार्ड में हडक़ंप मच गया।

आरएमओ सामने की ओर बैठे थे जिससे उन्हें कोई चोट नहीं आई। आनन-फानन में लोगो की मदद से टीम के सदस्यों को बाहर निकाल कर इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया है। घटना में एक सदस्य को गंभीर चोटे आई है जबकि अन्य सदस्यों को अंदरुनी चोटे है। घटना की जानकारी मिलने पर मुख्य चिकित्सा व स्वसाथ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. शिरीष रघुवंशी, प्रभारी सीएस डॉक्टर जितेंद्र चौधरी सहित डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची।

जिसके बाद सीएमएचओं ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही जिस कक्ष का हिस्सा गिरा था उसके साथ अन्य कक्षों को भी ताले से बंद कर दिया।

मेंटेनेंस के अभाव में

जिला अस्पताल का टीबी वार्ड काफी पुराना है, साथ ही बारिश के चलते दीवारों पर पानी रिसने लगा है, कई वार्डो से पानी भी टपकता है। मेंटेनेंस ना होने प्लास्टर ऑफ पेरिस की सिलिंग में पानी के भराव के कारण हिस्सा गिरना बताया जा रहा है।

Next Post

स्वीकृति के एक वर्ष बाद भी राजस्व विभाग अस्पताल के लिए नहीं दे सका जमीन

Wed Sep 21 , 2022
निर्माण एजेंसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ही सीमित जगह पर ही सिविल अस्पताल का भवन निर्माण करने के प्रयास में नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिविल अस्पताल में उन्नयन हुए लगभग 1 वर्ष से अधिक हो गया है। उसके बाद भी सिविल अस्पताल भवन निर्माण के लिए राजस्व […]