बदनावर उप कोषालय में तैनात प्रधान आरक्षक की मौत

चूहे कुतर गए शव

बदनावर, अग्निपथ। शहर में तहसील कार्यालय परिसर में स्थित उप कोषालय (सब ट्रेजरी) में ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक कुशालसिंह कटारे (803) शनिवार सुबह मृतावस्था में पाए गए। शव के कान व हाथ चूहे कुतर गए।

कटारे की मौत की जानकारी सुबह तब लगी जब परिसर में ही निर्माणाधीन एसडीएम ऑफिस का चौकीदार थावर गिरवाल उपकोषालय गया और कटारे को आवाज दी किंतु कोई हलचल नहीं हुई। इस पर उसने खिडक़ी से झांक कर देखा तो कटारे जमीन पर पड़े दिखाई दिए। तब उसने आसपास लोगों को बताया जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। थाने से तत्काल एसआई एएस वाकले व चांदनी सिंगार, एएसआई प्रह्लादसिंह बोरा व पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। एसडीओपी व टीआई के अन्यत्र ड्यूटी पर गए होने से सरदारपुर एसडीओपी रामसिंह मेड़ा व कानवन टीआई दीपकसिंह चौहान को बुलाया गया।

उनकी मौजूदगी में ट्रेजरी बाबू बलराम को बुलाकर ट्रेजरी के चैनल गेट का बाहर से लगा ताला खोलकर देखा तो कटारे अंदर कमरे में फर्श पर मृत पड़े थे। एफएसएल अधिकारी रतलाम अतुल मित्तल को भी बुलाया गया। सूचना मिलने पर कटारे के परिजन भी आ गए। पुलिस ने मौका पंचनामा बनाकर तथा एफएसएल अधिकारी ने बारीकी से जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल हॉस्पिटल भिजवाया।

हृदयाघात की आशंका

करीब 50 वर्षीय कटारे बदनावर थाने पर नियुक्त थे और कुछ समय पूर्व कार्यवाहक प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नति हुई थी और कोषालय में ड्यूटी कर रहे थे। वे मूल रूप से ग्राम गढ़ी कुंदनपुर थाना बाजना, जिला रतलाम निवासी थे। पोस्टमार्टम के बाद शव को गांव ले जाया गया। आशंका है कि रात में हार्ट अटैक आने से खाना खाने के दौरान ही कुर्सी से लुढक़ गए तथा तत्काल मौत हो गई।

रात में चूहों ने उनका कान व हाथ की उंगली कतर दी थी। जिससे खून निकल आया। पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम कराने के बाद शव घर वालों के सुपुर्द किया। पीएम रिपोर्ट मिलने पर मौत के सही कारणों का पता चलेगा। पुलिस ने मामला जांच में लिया है।

Next Post

कार चालक की आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर कार व मोबाइल लूटे

Sat Jan 7 , 2023
देवास, अग्निपथ। शहर के बाहर बायपास मार्ग पर लूट की वारदात करने वाला गिरोह सक्रिय है। आए दिन चलते या फिर खड़े वाहनों से कटिंग कर किराना, शराब, वॉशिंग मशीन, एसी, कूलर आदि सामान पर हाथ साफ करने के साथ ही लूटपाट करने वाले भी सक्रिय रहते हैं। ऐसी ही […]