कलश यात्रा के साथ भागवत कथा प्रारंभ

26 जनवरी तक पंडित द्विवेदी कराएंगे कथा का रसपान

नलखेड़ा, अग्निपथ। समीपस्थ ग्राम सामरी में श्रीमद् भागवत ज्ञान गंगा यज्ञ का आयोजन कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ। भागवत कथा प्रारंभ होने से पूर्व एक विशाल कलश यात्रा ग्राम में निकली जो कथा स्थल पहुंची जहां भागवत माता के पूजन के पश्चात कथा प्रारंभ हुई।

भागवत कथा आयोजन समिति के सदस्य देवीसिंह चांदना ने बताया कि ग्राम में 20 जनवरी से 26 जनवरी तक संगीतमय भागवत ज्ञान गंगा यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कथावाचक पंडित सनत कुमार द्विवेदी प्रतिदिन रात्रि 8 बजे से 11 बजे तक भक्तों को भागवत कथा का रसपान कराएंगे।

चांदना ने बताया कि शुक्रवार को कथा प्रारंभ होने से पूर्व एक विशाल कलश यात्रा गांव में ढोल धमाके के साथ निकाली गई जो पूरे गांव में होती हुई कथा स्थल पहुंची जहां भागवत माता के पूजन के पश्चात कथावाचक पंडित द्विवेदी द्वारा कथा प्रारंभ की गई। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को भागवत कथा की पूर्णाहुति होगी।

Next Post

बोहरा समाजसेवियों ने कलेक्टर का किया सम्मान

Sat Jan 21 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। दाऊदी बोहरा समाजसेवीयों हाजी मुल्ला क़ुतुब फातेमी (पूर्व पार्षद), मुल्ला हातिम अली हरहरवाला, डॉ. मुस्तफा घोड़ीवाला, ज़ाहिद बंदूक़वाला, अब्बास लश्करवाला ने उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह को राष्ट्रीय सम्मान मिलने पर शुक्रवार को उनके कार्यालय में सम्मानित किया। इस मौक़े पर विशेष रूप से मप्र फ़ार्मेसी कॉउंसि के अध्यक्ष […]