कृष्ण कथाएं थीम पर बच्चों ने दिखाई अद्भुत बाल लीलाएं

उज्जैन, अग्निपथ। पोदार इंटरनेशनल स्कूल द्वारा दसवें भव्य वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। दो दिवसीय वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में कुल 4 सत्रों में सभी छात्रों ने भव्य रंगारंग प्रस्तुतियॉं प्रस्तुत की।

विद्यालय के प्री-प्राइमरी के छात्रों ने दो पारियों में जम्बो के वनबंधु थीम पर विभिन्न आदिवासी समुदायों के पारंपरिक नृत्य, पारंपरिक वेशभूषा में प्रस्तुत किए और उनसे संबंधित जानकारियॉं दर्शकों से साझा की। नौनिहालों की मनमोहक प्रस्तुतियों ने दर्शकों और अभिभावकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संतोष मालवीय जिला यातायात अधिकारी और आशुतोष पाठक प्रधानाचार्य रॉकफोर्ड एकेडमी उपस्थित रहे।

दूसरे दिन भी दो सत्रों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रथम सत्र में प्राथमिक कक्षा के छात्र-छात्राओं ने कृष्ण कथाएं थीम पर कृष्ण की अद्भुत बाल लीलाओं और कंस वध का चित्रण, मनमोहक नृत्य और नाटकों के माध्यम से किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पलक पटवर्धन प्रसिद्ध शास्त्रीय नृत्यांगना उपस्थित रहीं।

दूसरे सत्र में विद्यालय के उच्च प्राथमिक कक्षा के छात्र-छात्राओं द्वारा उड़ान नामक थीम पर विभिन्न नृत्य व नाटकों के माध्यम से प्रस्तुतियॉं प्रस्तुत की गई, जिनमें दर्शाया गया कि कैसे एक बालिका अपने सपनों को साकार करती है। कार्यक्रम के मध्य सभी दर्शकों से बालिका शिक्षा के प्रति उनकी राय पूछी गई, जिसका सकारात्मक समर्थन सभी ने अपने मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर किया।

Next Post

अडानी की शवयात्रा निकाल कर कांग्रेसियों ने फूंका पुतला

Mon Feb 6 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। शहर (जिला) कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में सोमवार को टॉवर चौक पर विशाल जंगी प्रदर्शन किया गया। शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रवि भदौरिया के नेतृत्व में टॉवर चौक से उद्योगपति गौतम अड़ानी की शवयात्रा निकाली गई। जो टॉवर चौक से प्रारंभ होकर शहीद पार्क, कन्ट्रोल रूम होते हुए […]