गाय पालने वाले को ही मिले चुनाव लडऩे का अधिकार

प्रदेश के मंत्री हरदीप सिंह डंग का बयान

जावरा, अग्निपथ। क्षेत्र के सेमलिया में मध्यप्रदेश सरकार के नवीन व नवकरीणीय ऊर्जा मंत्री हरदीपसिंह डंग का गाय माता को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि चुनाव लडऩे का अधिकार सिर्फ गाय पालने वाले को ही होना चाहिए। नेता चाहे सरपंच हो, जनपद पंचायत सदस्य हो या पार्षद विधायक, सांसद जो गाय नहीं पालता उसका चुनावी नामांकन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाना चाहिए।

जावरा के पास माँ अन्नपूर्णा शक्तिपीठ सेमलिया में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मध्यप्रदेश कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग के इस बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने आगे कहा कि जिन शासकीय कर्मचारियों की सैलरी 25 हजार रुपए से ज्यादा हो उनसे 500 रुपये प्रतिमाह गौशाला में जमा करवाया जाए। जो कृषक है, वो अगर गौ माता पालता है, तो ही उसकी जमीन का क्रय विक्रय किया जाए। वरना जो गौ माता नहीं पाल रहे उनके जमीन का क्रय-विक्रय बंद किया जाए।

मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया है और कुछ मांगें भी रखी हैं। इनमें सरकारी कर्मचारियों से मासिक अंशदान लेना, गौशालाएं शुरू करना, चुनाव लडऩे के लिए गौपालन की आवश्यकता और केवल गाय पालने वाले किसानों को जमीन खरीदने का अधिकार देना शामिल है। डंग ने कहा कि वह स्वयं भी गाय पालते हैं। उन्होंने भोपाल स्थित बंगले में भी गाय पाल रखी है।

Next Post

नकली सीम से हुआ जेल में खेल; 14 करोड़ तक पहुंची घोटाले की राशि

Tue Mar 14 , 2023
रोते हुए प्रहरी बोला कैसे करुंगा बेटी की शादी, बिना जेल अधीक्षक को हटाए नहीं हो सकती निष्पक्ष जांच उज्जैन,अग्निपथ। केंद्रीय जेल भैरवगढ़ में डीपीएफ (डिपार्टमेंटल प्रोविडेंट फंड) घोटाला में कई एजेंसी जांच कर रही है,लेकिन इस कांड ने कई कर्मचारियों के सपनों पर पानी फैर दिया। ऐसे ही कुछ […]
bhairavgarh jail ujjain