ऑनलाइन ठगी से बचे, किसी को भी ओटीपी न दे और न किसी लिंक पर क्लीक करें

खबर प्रकाशित होने के बाद अधिकारियों ने लोगों से की अपील

शाजापुर, अग्निपथ। महिला बाल विकास अधिकारी बनकर लोगों को डिलेवरी के नाम पर राशि डालने का लालच देकर ठगी करने वालों ने दो लोगों को निशाना बनाया। इस प्रतिनिधि द्वारा खबर प्रकाशित करने के बाद महिला बाल विकास अधिकारी ने शहरवासियों से अपील की कि वे किसी भी अंजान लिंक पर क्लीक न करें।

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास नीलम चौहान ने बताया कि जिले में स्वयं को महिला एवं बाल विकास विभाग का अधिकारी बताते हुए बैंक खाते से हज़ारों रूपये उड़ाए जाने सम्बन्धी ठग सक्रीय है। ठग द्वारा मोबाइल के माध्यम से परिवार में जन्मे शिशु, प्रसव का स्थान, आशा कार्यकर्ता का नाम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का नाम आदि जानकारी के साथ शासन से प्रसव से सम्बन्धित मिलने वाली सहायता राशि के सम्बन्ध में ओटीपी या लिंक पर क्लिक करने पर राशि आने का झांसा देकर बैंक खाते से राशि निकाली जा रही है।

इस प्रकार की ठगी से बचने के लिए मोबाइल पर आये ओटीपी किसी को न बताये या ठग द्वारा प्रेषित लिंक पर क्लिक न करें। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किसी भी हितग्राही को मोबाइल के माध्यम से इस प्रकार से कोई भी जानकारी नहीं ली जाती है। विभाग से सम्बन्धित कोई भी जानकारी महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला या परियोजना स्तरीय कार्यालय या नजदीकी आंगनवाडी केन्द्र पर जाकर प्राप्त करें।

यह था मामला

गौरतलब है दो दिन पहले 108 एम्ब ुलेंस के चालक राहुल सोलंकी व पोस्ट आफिस में कार्यरत प्रीतम सोनी से डिलेवरी के नाम पर अज्ञात लोगों ने डिलेवरी के बाद दी जाने वाली राशि का लालच देकर उनके खातों से हजारों रू. की राशि हड़प ली थी। खास बात यह है कि ठगों के पास फरियादी के यहां कब डिलेवरी हुई, कौन सी कार्यकर्ता ने पेशेंट को अस्पताल में भर्ती किया और कब उनकी छुट्टि हुई थी। इसकी जानकारी देकर उन्हें अपने झांसे में लिया और खाते से राशि निकाल ली थी।

Next Post

धार को भारी ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा, 6 किमी का नया बायपास बनाने काम शुरू

Wed May 3 , 2023
अब इंदौर से सीधे मांडू रोड डायवर्ट होंगे वाहन धार, (आशीष यादव) अग्निपथ। शहर में बढ़ते सडक़ हादसों की रोकथाम के लिए कई कदम उठाए जा रहे है। सबसे महत्वपूर्ण विश्व बैंक की मदद से शहर के बड़े और छोटे ब्लैक स्पॉट को सुधारने के लिए सडक़ निर्माण एजेंसी, पुलिस […]