राजू द्रोणावत हत्याकांड: पुलिस से बचने मुख्य आरोपी ब्रिज से कूदा, पैर टूटने के बाद धराया

आठ दिन में धराए आठ आरोपी, एक की तलाश

उज्जैन, अग्निपथ। मूंगी तिराहे पर आठ दिन पहले हुए बहुचर्चित राजू द्रोणावत हत्याकांड का मुख्य आरोपी भी शुक्रवार को गिरफ्त में आ गया। उसे पुलिस ने विक्रम नगर ब्रिज के पास से मशक्कत के बाद पकड़ा है। हालांकि पुलिस से बचने के प्रयास में ब्रिजे नीचे कूदने के कारण उसके पैरों में गंभीर चोंट आई है। मामले में आठ आरोपी पकड़ा चूके अब सिर्फ एक की तलाश है।

सर्वविदित है ४ मई की दोपहर मुंगी तिराहे पर द्रोणावत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गोली हरिनगर निवासी जितेंद्र उर्फ जीतू पिता प्रभूलाल गुर्जर (३०) ने धर्मेद्र सिसोदिया के साथ बाइक से जाकर मारी थी। वारदात कें सात आरोपी पकड़ाने के बाद भी जितेंद्र हाथ नहीं आ रहा था। शुक्रवार सुबह एसपी सचिन शर्मा को पता चला कि जितेंद्र विक्रम नगर रेलवे स्टेशन पर है। उनके आदेश पर टीआई मनीष लौधा ने टीआई मुनेंद्र गौतम, गगन बादल एसआई जीवनसिंह भिंडोरे,एएसआई संतोष राव, एलके गौतम, प्रआ.मनीष यादव, राहुल कुशवाह, आर.संजय बिजापारी, श्याम, संदीप के साथ मिलकर घेराबंदी की।

खुद को घिरता देख जितेंद्र बचने के लिए भागा और विक्रम नगर ब्रिज पर १५ फीट ऊपर से कूद गया, जिससे उसके एक पैर की हड्डूी टूट गई,जबकि दूसरे पैर में भी चोट लगी है। पुलिस जितेंद्र का हिरासत में इलाज करवा रही है। ठीक होने पर उसकी गिर तारी होगी।

अब तक यह आरोपी घायल

उल्लेखनीय है द्रोणावत की हत्या की साजिश अभिषेक उर्फ बाबू भारद्वाज ने रची थी। इसी के चलते जितेंद्र व धर्मेद्र हत्या कर फरार हो गए थे। पुलिस ने ७ मई को इंजीनियरिंंग कॉलेज रोड पर धर्मेद्र को घेरा था और भागने के प्रयास में गड्डे में कुंदने से उसका पैर टूट गया। ९ मई को साजिशकर्ता बाबू भारद्वाज भीे क्षिप्रा विहार में शार्ट एनकाउंटर धरा गया। हालांकि मुठभेड़ में दोनों पैर में गोली लगने पर वह एमवाय में भर्ती है। अब जितेंंद्र भी घायल होने के बाद ही गिर त में आ सका।

अब इसकी तलाश

पुलिस हत्याकांड की साजिश में शामिल बाबू के साथी राजू कांटे, राकेश चतुर्वेदी, दीपेश पांडे और जीतू को भी ८ मई को गिरफ्त में ले चुकी है। वहीं जितेंद्र को फरारी में प्रश्रय देने वाले उसके मामा लखन गुर्जर व जमाई भैरूसिंह को भी पकडक़र जेल भेजा जा चुका है। मामले में अब सिर्फ प्रकाश नगर निवासी विजय भदाले की तलाश है। पुलिस उसे भी जल्द गिरफ्त में लेने का प्रयास कर रही है।

Next Post

सत्ता का नशा: नायब तहसीलदार से बात नहीं करवाने पर भाजपा नेताओं ने रीडर को पीटा

Fri May 12 , 2023
जिला महामंत्री, मंडल अध्यक्ष सहित १० के खिलाफ शिकायत, कर्मचारियों ने किया काम बंद उज्जैन, अग्निपथ। भाजपा नेताओं का सत्ता का नशा सर चढक़र बोल रहा है। संभवत: यहीं वजह है कि गुरुवार को माकड़ौन में जिला महामंत्री व मंडल अध्यक्ष ने नायब तहसीलदार से बात नहीं करवाने पर उनके […]