सहायक नदी चंद्रभागा को पुनर्जीवित करने हेतु श्रमदान किया

उज्जैन, अग्निपथ। पुलिस नगर एवं ग्राम रक्षा समितियों के सदस्यों सहित अन्य नगरवासियों ने क्षिप्रा की सहायक नदी मां चंद्रभागा पहुंचकर नदी को प्रवाहमान बनाने और संरक्षण करने की शपथ ली।

इस संबंध में इस अभियान को भगीरथ की तरह नेतृत्व प्रदान करने वाले पूर्व सभापति सोनू गहलोत ने जानकारी देते हुए बताया कि चंद्रभागा नदी को पुनर्जीवित करने के लिए चलाए जा रहे गहरीकरण, चौड़ीकरण श्रमदान अभियान के तहत जहां एक तरफ मशीनों से लगातार कार्य किया जा रहा है वहीं नगर, विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी एवं अन्य ग्रामीण जन नियमित रूप से वहां पहुंचकर अपनी आहुति नियमित रूप से दे रहे हैं। इसी क्रम में पुलिस की नगर एवं ग्राम रक्षा समितियों के सदस्यों ने बड़ी संख्या में मुरलीपुरा स्थित श्रमदान स्थल पर उपस्थित रहकर श्रमदान किया।

इस अवसर पर समिति के जिला संयोजक एसएन शर्मा ने सभी सदस्यों को शिप्रा नदी को फिर से प्रवाहमान बनाने के लिए मां चंद्रभागा नदी का संरक्षण करने तथा नियमित रूप से श्रमदान करने, पौधारोपण करने सहित आने वाले समय में संपूर्ण रूप से संरक्षण करने का संकल्प लिया एवं इस बाबत एक शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर समिति के प्रदेश संयोजक दीपक तिवारी एवं जिला संयोजक पत्रकार एसएन शर्मा के नेतृत्व में अनुभाग संयोजक योगेंद्र शुक्ला, थाना संयोजक राधेश्याम सांखला, मुकेश चौरसिया श्री राणावत मधु यादव एवं जीवाजीगंज, चिमनगंज एवं पवासा थाना समिति के सदस्य कई महिला सदस्यों द्वारा श्रमदान किया गया।

क्षिप्रा नदी संरक्षण अभियान के सदस्य और इस कार्य के प्रभारी पुष्पेंद्र शर्मा ने बताया कि इस रविवार 28 मई को प्रात 8 से 9.30 बजे तक वृहद श्रमदान होगा। इस श्रमदान में विभिन्न संस्थाएं, संगठन और आम जन सम्मिलित होगा। श्रमदान के दौरान गहरीकरण, डैम का निर्माण और पौधों के लिए गड्डे किए जायेंगे।

श्रमदान में विशेष रूप से जीवाजी गंज थाने के वरिष्ठ सदस्य रवि राणावत, विनायक परमार, उज्जवल परमार, धर्मेंद्र सांखला प्रिंस कच्छावा नीलगंगा थाने के गोरा दवे, रामचंद्र मावी, श्यामलाल जोनवाल, राधेश्याम परमार नागझिरी के रवि सोलंकी, दीपक बागवान एवं आशीष चिमनगंज थाने से सुमित प्रजापत थाना पवासा से राजकुमारी, पूनम पाल, वंदना कुशवाहा, शारदा, कविता बोरासी, निधि रायकवार, ट्विंकल चौहान, लक्ष्मी राठौर एवं मनोज त्रिवेदी नगर रक्षा समिति की ओर से सेवाएं दे रहे थे।

Next Post

मावा, दूध, वनस्पति, क्रीम, घी सब अमानक, दो फर्मों के पंजीयन निरस्त

Fri May 26 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। जिले के उन्हेल में मावा, घी, क्रीम आदि सबकुछ मिलावटी बनाकर बेचा जा रहा था। 9 मई को उन्हेल में नकली मावे की फैक्ट्री से लिये गए सैंपल फेल हो गए हैं। मावा के कुल 5 नमूने अवमानक स्तर के पाये गये। दूध का 01 नमूना अवमानक स्तर, […]