शहर की हर सडक़ पर भराया पानी कॉलोनियां जल मग्न, लोग परेशान

शहर में 328 शिकायतों का अभी तक नहीं हो पाया है निराकरण

उज्जैन, अग्निपथ। दो दिन की बारिश में पूरा शहर जलमग्न हो गया है। हर सडक़ पर पानी जमा हो गया है। निकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। लोग मुख्य सडक़ों पर आधे से एक फिट पानी के बीच से निकलते रहे। जिनकी गाड़ी बंद हो गई। वे नगर निगम और प्रशासन को कोसते हुए निकलते रहे। रूक-रूक के गिरते पानी से हलकान लोगों की समस्या सुनने और निराकरण के लिए कोई अफसर तैयार नहीं है।

लोगों का कहना है कि सीवरेज का पानी घरों में घुसने लगा है। निचली बस्तियों की हालात और खराब बनी हुई है। नगर निगम का कंट्रोल रूप निष्क्रिय बना हुआ है। वहीं स्मार्ट सिटी का कंट्रोल रूम लगातार शिकायतों को संबंधित अफसरों तक पहुंचा रहा है। दो दिनों में 328 शिकायतें एकत्र हो गई हैं। इनका निराकरण नहीं होने की वजह से अब इन्हें लेवल टू के अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है। शिकायतें अफसरों द्वारा निराकरण का फोटो खींचकर भेजने और कमेंट लिखने के बाद बंद की जाती है।

इन झोन में आई शिकायतें

झोन 1 के इंदिरा नगर, आगर रोड पर पानी ओवर फ्लो की शिकायत की गई। झोन 3 ढ़ांचा भवन में कचरे के ढेर लगे होने की शिकायत की गई है। झोन पांच हीरा मिल क्षेत्र में सीवरेज के ओवर लो से पानी घरों में घुसने की शिकायत की गई है। यह शिकायत संजय चौहान ने की है। झोन 6 अन्नपूर्णा नगर में पानी की ओवर फ्लो, कचरा खुले में जलाने की शिकायतें की गई हैं।

मंडी में मंदिर और व्यापारियों की दुकान में घुसा पानी, मंडी बंद रखने का ऐलान

बारिश के चलते उज्जैन कृषि उपज मंडी में जैन मंदिर के सामने व्यापारियों के गोदाम मेंं पानी भर गया था। इससे नाराज व्यापारियों ने एकत्र होकर नारेबाजी की और सचिव को अव्यवस्था के लिए मौके पर बुलाने की मांग की। परन्तु शनिवार को अवकाश होने के चलते वे अपने गृहनगर भोपाल चले गए थे।

इस वजह उनके स्थान पर मंडी इंस्पेक्टर महेंद्र जैन ने व्यापारियों का ज्ञापन लिया। अनाज तिलहन संघ के सचिव अनिल गर्ग ने बताया कि जब तक मंडी में समस्या का निराकरण नहीं होगा, तबह तक सोमवार से मंडी बंद रखी जाएगी।

प्रशासन ध्यान दें नहीं तो शहर कांग्रेस करेगी आंदोलन: भदौरिया

बरसात होने पर पूरे शहर की सडक़ों पर पानी भरा हुआ है। टाटा की सीवरेज लाइन प्लान पूरा फेल हो चुका है। महाकाल वाणिज्य हो ऋषि नगर हो नानाखेड़ा हो या फिर आज दशहरा मैदान महानंदा नगर या फिर शहर की कोई सी भी कॉलोनी ऐसी नहीं बची है जहां पानी ना भरा हुआ हो। सारे गंदे नालों का पानी शहर की कॉलोनियों में घुस रहा है नगर निगम प्रशासन, पीएचई विभाग, स्मार्ट सिटी या टाटा कंपनी के लोग कहां है किसी का ध्यान इस और क्यों नहीं है।

करोड़ों रुपए का प्रोजेक्ट टाटा सीवरेज लाइन के नाम पर शहर में सिर्फ दिखावा किया गया और सारा पैसा भ्रष्टाचार के नाम पर चढ़ गया। कई जगह तो सडक़ों पर डामरीकरण किया गया था वह भी उखड़ गया है। उक्त आरोप लगाते हुए शहर कांग्रेस के अध्यक्ष रवि भदोरिया ने कहा कि अगर व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ तो कांग्रेस पार्टी शीघ्र ही एक बड़ा आंदोलन करने की तैयारी करेगी। जिसकी समस्त जवाबदारी प्रशासन की होगी।

Next Post

केडी गेट से इमली चौराहे तक आने वाले मंदिर और धर्मस्थल नहीं टूटेंगे

Sat Jul 22 , 2023
सभी धार्मिक स्थलों को सुरक्षित रखना सरकार की जिम्मेदारी – मोहन यादव उज्जैन, अग्निपथ। केडी गेट से इमली चौराहे तक आने वाले मंदिर और धर्मस्थल नही टूटेंगे। यह विश्वास केबिनेट मंत्री मोहन यादव ने जैन समाज के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा के दौरान दृढ़ता पूर्वक दोहराया कि धार्मिक स्थल यथास्थिति […]