एक घंटे तेज बारिश, 5 घंटे बंद रही बिजली

शाजापुर, अग्निपथ। तीखी धूप और उमस का सामना कर रहे शहरवासियों को शुक्रवार देर रात को राहत मिली जब तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई जो एक घंटे तक जारी रही। इस दौरान कई स्थानों पर जलभराव की भी स्थिति बनी। वहीं इस दौरान बिजली भी गुल हो गई, जिसने बारिश की राहत को आफत में बदल दिया।

हालांकि शहर में बारिश का दौर जरूर जारी है, लेकिन झमाझम बारिश का इंतजार शहरवासियों का अभी तक पूरा नहीं हुआ है। शुक्रवार को भी दिनभर लोगों को तीखी गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा जिससे लोगों के दिनभर पसीने छूटते रहे। बीच-बीच में जरूर बादल मेहरबान हुए लेकिन कुछ देर बूंदाबांदी के बाद बारिश का दौर थमने से फिर गर्मी ने लोगों का बुरा हाल कर दिया।

रात करीब 11.30 बजे अचानक मौसम बदला और असमान पर बादल छाने के साथ ही तेज हवाएं शुरू हो गई और देखते ही देखते बारिश शुरू हो गई जिससे मौसम में भी ठंडक घुल गई। तेज हवाओं के साथ तेज बारिश होने से कई घरों में पानी भर गया।

अलसुबह लौटी बिजली

बारिश शुरू होते ही पूरे शहर की बिजली भी गुल हो गई जो कहीं पर आधी रात को तो कई क्षेत्रो में अलसुबह बिजली आ सकी। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई। हालांकि बिजली कंपनी की टीम ने रातभर गश्त कर लोगों की समस्या का समाधान भी किया। जिसमें काफी समय लग गया।

पुलिया से बहा पानी, उफनती नदी को पार करते रहे ग्रामीण

शाजापुर-करेड़ी रोड पर लखुंदर नदी की पुलिया पर ऊपर से पानी बह रहा है। पुलिया पर पानी होने के बाद भी लोग जान जोखिम में डालकर उसे पार कर रहे हैं। प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम के दावे किए हैं, लेकिन हकीकत में यहां कोई गार्ड या सुरक्षा कर्मी मौजूद नहीं है। शुक्रवार रात से ही बारिश का दौर जारी है। बारिश के कारण पुलिया पर पानी आ जाने के बाद भी वाहनों का आवागमन जारी है। पैदल भी लोग पुलिया को पार कर रहे हैं। ग्रामीण रामचंद्र ने बताया कि पुलिया पार करना मजबूरी है। तीन साल से भी ज्यादा समय से इस पुल का काम चल रहा है। इसे जल्दी पूरा करवाया जाए।

चीलर बांध का जलस्तर बढ़ा, एक घंटे में 2.5 इंच वर्षा

शुक्रवार रात को एक घंटे तक तेज बारिश हुई जिससे एक घंटे में 62 एमएम यानि 2.5 वर्षा दर्ज की गई। जिससे आसपास के नदी-नाले भी उफान पर आ गए। तो चीलर बांध का जलस्तर भी करीब 8 फीट तक पहुंच गया। मौसम विभाग की माने तो शनिवार रात को भी इसी तरह की बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञ सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि शनिवार रात को भी ऐसी ही बारिश की संभावना है। वही रविवार को भी दिनभर बारिश जारी रह सकती है। इसके बाद 26 और 27 जुलाई को बारिश होगी।

Next Post

महाकाल मंदिर में घुसा बारिश का पानी

Sat Jul 22 , 2023
निर्गम द्वार रैंप पर पहले झरने की तरह गिरा पानी, शयन आरती के पहले नंदी हाल भी लबालब उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में बीती रात बारिश का पानी घुस आने से अफरातफरी मच गई। रात करीब दस बजे शयन आरती के पहले अचानक मूसलधार बारिश शुरू होने से मंदिर […]