ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने विद्युत मंडल का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया

महिदपुर रोड, अग्निपथ। मौसम की मार और उस पर बिजली कंपनी की मनमानी से परेशान किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विद्युत कंपनी के कार्याळय का घेरावकर धरना दिया। किसान बिजली कटौती बंद करने और बिजली बिल माफ करने की मांग कर रहे थे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य रणछोड़ त्रिवेदी के नेतृत्व में गुरुवार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेस्ट हाउस के सामने एकत्रित होकर ‘बिजली कटौती बंद करो, बिजली बिल माफ करो, किसानों को मुआवजा दो की नारेबाजी कर धरना दिया। यहां से कार्यकर्ता किसान विद्युत मंडल कार्यालय पहुंचे जहां विद्युत मंडल के खिलाफ नारेबाजी कर दफ्तर का घेराव किया।

धरने के दौरान त्रिवेदी ने कहा भाजपा विधायक सिर्फ लोगों को डरा धमका रहे हैं। एक माह से अधिक समय तक यहां पानी नहीं गिरा जिसके कारण किसानों की सोयाबीन की फसल नष्ट हो चुकी है। सत्ता पक्ष के प्रतिनिधि मुख्यमंत्री से मिलकर किसानों को राहत राशि बीमा राशि बिजली बिल माफ और क्षेत्र को सूखा घोषित करने के लिये प्रयास करें परंतु विधायक अपने चुनाव की तैयारी में लगे हैं और उनको किसानों की कोई परवाह नहीं है। क्षेत्र में कई गांव में डीपी जली पड़ी हुई है।

कई किसानों के हजारों के बिजली के बिल आ रहे हैं और अनेक गांवों में अंधेरा छाया हुआ है परंतु विद्युत मंडल के कोई भी अधिकारी गांव में पहुंचकर विद्युत का सुधार नहीं कर रहे हैं। ना ही राजस्व विभाग की टीम या कृषि विभाग की टीम गांव में पहुंची है। पटवारी लोग हड़ताल में लगे हुए हैं तहसीलदार और एसडीएम विकास यात्रा की तैयारी में लगे हैं। धरने को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भरत शर्मा, महेश पंड्या, मानसिंह परिहार, कुलदीप सिंह देवड़ा सचिन रावल आदि ने संबोधित किया।

दो ज्ञापन

आंदोलनकारियों ने दो ज्ञापन दिए। जिसमें विद्युत मंडल का कार्यपालन यंत्री अधिकारी अशोक शर्मा को तथा दूसरा ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के प्रतिनिधि थाना प्रभारी मनीष दुबे को दिया। इस दौरान नागेश्वर त्रिवेदी, शंकरसिंह नेता, मांगूसिंह, संजूसिंह, दशरथ चौधरी, लक्ष्मीनारायण राठौड़, दिनेश राठौर आदि उपस्थित रहे।

Next Post

झमाझम बारिश से जिला अस्पताल में घुसा पानी, मरीज होते रहे परेशान

Fri Sep 8 , 2023
देवास। शहर व आसपास के क्षेत्रों में देर रात्रि से शुक्रवार सुबह तक झमाझम बारिश हुई। करीब एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश से कई निचले इलाकों में बारिश का पानी जमा हो गया। शिप्रा नदी सहित आसपास के नाले भी उफान पर रहे। तेज बारिश के चलते सुबह शहर […]