नागदा-जावरा टू लेन मार्ग को फोर लेन बनाने की मांग टोल माफिया के कारण नहीं हो रही मंजूर

नागदा, अग्निपथ। विगत नगर चार चार वर्षो से सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उज्जैन जावरा फोरलेन मार्ग बनाने की मांग कर रहे हैं लेकिन टोल माफिया के दबाव के चलते क्षेत्रीय सांसद अनिल फिरोजिया लगातार दबाव बनाए जाने के बावजूद भी सफलता प्राप्त नहीं कर रहे हैं। नागरिक अधिकार मंच द्वारा केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए क्षेत्र में लगातार हो रही सडक़ दुर्घटनाओं में मृत्यु को देखते हुए शीघ्रता शीघ्र फोरलेन का निर्माण किया जाए एवं टोल माफिया से शॉर्टकट करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए शीघ्रता शीघ्र उज्जैन जावरा फोरलेन का निर्माण किया जाए।

नागरिक अधिकार मंच द्वारा यह भी बताया गया की फोरलेन नहीं होने के बावजूद भी लंबी दूरी की बसों को गैर कानूनी तरीके से परमिट इशू कर दिया जाता है और उनके द्वारा बड़ी तेज गति से वाहन चलाए जाने से अन्य वाहनों का संतुलन बिगड़ जाता है।  इन दुर्घटनाओं की जांच करवा करके अवैध परिवहन पर कार्रवाई की जाए ।और जब तक फोर लाइन का निर्माण नहीं हुआ तब तक इस मार्ग की सुरक्षा फोर व्यवस्था के लिए विशेष कदम उठाया जाए और मृतकों के परिवार को मुआवजा दिया जाए तथा सुरक्षित टोल संचालन के मापदंड को पूरा करने पर सरकार असफल रही तो टोल वसूली ठेके को शीघ्र निरस्त करके माफिया के चुंगल से मुक्त करते हुए कार्यवाही की जाए. बड़े दुर्भाग्य का विषय है कि हमारे क्षेत्रीय सांसद अनिल फिरोजिया द्वारा लोकसभा में भी मामला उठा दिया गया सडक़ परिवहन मंत्री के मंत्रालय में जाकर निर्माण का आश्वासन लेने के बावजूद ब 4 वर्षों का निर्माण कार्य नहीं किए जाने में असफलता पर खेद व्यक्त किया है किया है अपने संसदीय क्षेत्र की जनता अगर कोई जन आंदोलन चलाते हैं तो नागरिक अधिकार में जो संसद को पूरा सहयोग देने को तैयार है।

Next Post

बैंक नोट मुद्रणालय में कुबेर देवता की 1100 दीपकों से की महाआरती

Sat Nov 11 , 2023
देवास, अग्निपथ। भारत सरकार के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान मां चामुंडा के चरणों में स्थित बैंक नोट मुद्रणालय में मुख्य महाप्रबंधक एसके महापात्र के मार्गदर्शन व निगम कमिश्नर रजनीश कसेरा समाजसेवी बसंत कुमार हरिहर मिश्रा के आतिथ्य में 5 फीट की अगरबत्ती व दीप प्रवलित कर धन कुबेर देवता की 1100 दीपकों […]