कड़ी सुरक्षा में रखा प्रत्याशियों का भविष्य

ईवीएम की सुरक्षा में 40 से अधिक सुरक्षाकर्मी 24 घंटे करेंगे, सीसीटीवी से लेस किया पूरा परिसर

उज्जैन, अग्निपथ। जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को संपन्न हुए मतदान के बाद मतदान दल ईवीएम मशीनों के साथ देर रात तक लौटने लगे। शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीन को रखने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। अल सुबह स्क्रूटनी की गई। ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए स्ट्रांग रूम के अंदर और बाहर 40 से अधिक सुरक्षाकर्मी को लगाया गया है।

शासकीय इंजीनियरिंग कालेज में बीती रात मतदान दल के पीठासीन अधिकारी व अन्य सहायक अधिकारी मतदान सामग्री को जमा करते रहे। चुनाव आयोग व जिला प्रशासन ने स्ट्रांग रूम में रखे मशीनों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए भारी संख्या में स्थानीय पुलिस बल के साथ सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया है। मतगणना तीन दिसंबर होगी। तब तक ईवीएम मशीनों की सुरक्षा पर प्रशासन का पूरा ध्यान फोकस रहेगा।

चैकिंग के बाद ही मिलेगा प्रवेश

स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए 24 घंटे पहरा रहेगा। पुरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। ईवीएम मशीनों की सुरक्षा लगातार 16 दिन तक चलेगी। तीन दिसंबर की सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती की जाएगी। उज्जैन कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने बताया कि जिले की सात विधान सभा सीटों पर मतदान अच्छा हुआ है ख़ास बात ये की विवाद नहीं हुआ। बैलेट पेपर की काउंटिंग कुल मतदान में नहीं की थी। इनको जोडऩे के बाद मतदान प्रतिशत और बढऩे की उम्मीद है।

शान्तिपूर्ण मतदान के लिये प्रशासन ने माना आभार

जिले की सभी विधानसभाओं में स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुगम, पारदर्शी एवं शान्तिपूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न होने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुमार पुरुषोत्तम एवं पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा ने जिले में निर्वाचन कार्य में संलग्न सभी अधिकारी-कर्मचारियों को, मतदान दल कर्मियों, सुरक्षा बलों, मीडियाकर्मियों, आम जनता एवं मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने निर्वाचन कार्य में अधिकारी-कर्मचारियों के सराहनीय योगदान की सराहना की और कहा कि जिले के सभी शासकीय कर्मियों की लगन, निष्ठा और कड़ी मेहनत की वजह से सभी मतदान केन्द्रों में शान्तिपूर्वक व निष्पक्ष मतदान सम्पन्न हुआ। कलेक्टर ने कवरेज में रचनात्मक सहयोग देने के लिये जिले के सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को धन्यवाद दिया है।

Next Post

इंजीनियरिंग कॉलेज में सीएमएचओ-आरएमओ डटे रहे रातभर

Sat Nov 18 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। विधानसभा चुनाव तो निपट गया, लेकिन इसको संपन्न करवाने में स्वास्थ्य विभाग के जि मेदारों को भी कोई कम योगदान नहीं है। इंजीयरिंग कॉलेज में मतदानकर्मियों के स्वास्थ्य को खराब होता देखकर सीएमओ और जिला अस्पताल के आरएमओ सहित उनकी टीम ने पूरी रात बैठकर व्यवस्था को संभाला। […]