हजारों की उधारी चुकाने के लिए खुद को ही ‘लूट’ लिया

सायबर क्राइम ब्रांच ने किया वारदात का पर्दाफाश, फरियादी से ही लाखो की नगदी की जब्त

धार, अग्निपथ। तिरला पुलिस और सायबर क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए तिरला के ग्राम खडिकिया घाट में हुई लाखों रुपए की लूट का पर्दाफाश किया है। फरियादी द्वारा ही पूरी लूट की कहानी रची गई थी। आरोपी ने किस्त की राशि कंपनी को ना देते हुए अपनी स्वयं की उधारी चुका कर बाकी पैसे को अपने पास रख लिया और पुलिस को झूूूठी कहानी बताकर उलझाता रहा। पुलिस ने आरोपी से लाखों रुपए की नगदी जप्त की है।

10 दिसंबर को भोला पिता भंवरलाल राजूपत निवासी चाणक्यपूरी कॉलोनी ने तिरला थाने पर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह रु&ञ्ज फायनेंस लिमिटेड कंपनी धार में किस्त वसूलने का काम करता है। 9 दिसंबर को वह अपनी बाइक एमपी 39 एमएफ 5948 से तिरला ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्रामों के कस्टमरों से 1 लाख 42 हजार 550 रुपए की किस्त वसूल कर उन्हें बैग में रखकर मवडीपुरा होते हुए सेमलीपुरा जा रहा था।

तभी दोपहर करीब 1 बजकर 30 मिनट पर खडिकिया के पास दो मोटर साइकिल पर सवार 4 अज्ञात बदमाशों ने चाकू की नौक पर डरा धमकाकर बैग छिनकर भाग गए। तिरला पुलिस ने भोला की रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशों को खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु की थी।

पुलिस टीमों ने मौके पर की जांच पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह द्वारा तिरला में दिनदहाडे लूट की वारदात को गंभीरता से लेते हुए अज्ञात बदमाशों को गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर इन्द्रजीत बाकलवार व नगर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र वास्कले के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी तिरला मगनसिंह कटारा व सायबर सेल धार प्रभारी भेरुसिंह देवड़ा के नेतृत्व 2 टीमो का गठन किया गया।

ऐसे रचा षडय़ंत्र

पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण कर खिडकिया घाट पर बारिकी से तकनीकी जांच कर पुलिस एफआईआर में दर्ज घटना का मिलान किया जिसमें फरियादी द्वारा दी गई जानकारी विरोधाभास पाई गई। पुलिस को फरियादी पर शंका होने पर मनोवैज्ञानिक तरीके से भोला से पूछताछ की तो वह टूट गया। भोला ने पुलिस को बताया कि एल एंड टी फायनेंस लिमिटेड कंपनी धार में किस्त वसूलने का काम करता है। उधारी ज्यादा हो जाने और पैसों की लालच में उसने नाटकीय रुप देकर 1 लाख 42 हजार 550 रुपए की लूट की बात अपनी कंपनी के मैनेजर को बताकर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने किस्त वसूली के 87 हजार रुपए अपनी उधारी में चुका दिए बाकि रुपए घर में छुपा कर रख दिया था। पुलिस भोला की निशानदेही पर 1 लाख 39 हजार 550 रुपए बरामद किए एवं झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने का केस दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया।

इनकी रही भूमिका

लूट की रचित झूठी रिपोर्ट का पर्दाफाश करने में नगर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र वास्कले, तिरला थाना प्रभारी मगनसिंह कटारा, राजेन्द्र सिंह सिंगाड, मनीष भगौरे, महेन्द्रसिंह गेहलोद, मुनसिंह व सायबर शाखा धार प्रभारी भेरुसिंह देवड़ा, रामसिंह गौर, सर्वेशसिंह सोलंकी की महत्वपूर्ण भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक धार द्वारा समूची टीम को नगद पुरुस्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

Next Post

डकैती की योजना बनाते हुए पांच गिरफ्तार

Sat Dec 16 , 2023
कंजर गिरोह के तीन सदस्य, दो स्थानीय युवक शामिल नागदा, अग्निपथ। शहर के आसपास के क्षेत्रों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह पर नकेल कसने साथ ही पुलिस ने शुक्रवार को डकैती की योजना बनाते हुए पंाच आरोपियों को पकड़ा और न्यायालय में पेश किया। जिसमें तीन […]