देश को बड़े संकट में डाल दिया मोदी ने

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती

उज्जैन में गोवर्धनमठ शंकराचार्य निश्चलानंद ने राम मंदिर मामले में कहा

उज्जैन, (हरिओम राय) अग्निपथ। गोवर्द्धनमठ पुरीपीठाधीश्वर श्रीमज्जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानन्द सरस्वती जी महाराज ने गुरुवार को शहर में धर्मसभा में कहा कि राम मंदिर निर्माण मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश सहित पूरे देश को एक बड़े खतरे में डाल दिया। अयोध्या में पूरे देश की नंबर वन मस्जिद बनाने की तैयारी कर ली है और ये आने वाली पीढ़ी के लिए बहुत बड़ा खतरा साबित होगी।

पुरी शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद सरस्वती जी लोगों से प्रश्नोत्तरी के माध्यम से धर्मचर्चा कर रहे थे। राम मंदिर निर्माण के परिणाम के पर एक सवाल का जबाव देते हुए श्री शंकराचार्य जी ने कहा कि कोर्ट ने ये कैसा न्याय किया कि आपका अधिकार तो नहीं बनता लेकिन उपहार स्वरुप मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन दे रहे है। यह शब्द न्यायालय के नहीं लेकिन राजनीति की भाषा जरुर हो सकती है।

श्रेय प्राप्त करने में माहिर मोदी

शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद ने कहा कि हमारे प्रधानमंऋी नरेंद्र मोदी हर मौके का श्रेय प्राप्त करने में माहिर है। राम मंदिर मामले में भी श्रेय लेने की जल्दबाजी में गलत निर्णय हुआ। सरकार ने मस्जिद बनाने की बात कहकर मामला और उलझाया है। मुस्लिम पक्ष ने धैर्य रखा, चुप रहकर मंदिर निर्माण का नक्शा व अन्य जानकारी लेने के बाद देश की सबसे बड़ी मस्जिद बनाने की तैयारी कर ली है। अब वे आसपास और जमीनें खरीद रहे हैं और बड़े स्तर पर मस्जिद निर्माण की तैयारी कर रहे हैं। कुटनीतिक मामले में मुस्लिमों से नेहरु से लेकर मोदी जी तक पछाड़ खा गये।

नरसिंह राव भी निकाल चुके थे यह हल

शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद जी ने कहा तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिंहराव भी इस समस्या का हल मंदिर-मस्जिद अलग-अलग कर निकाल चुके थे। उन्होंने इस तरह के समझौते पर उनके हस्ताक्षर के प्रयास भी किये थे। लेकिन उन्होंने हस्ताक्षर से इंकार कर दिया था कि ये न्याय नहीं है। पहले ये सरकारी स्तर पर हो रहा था अब इसे न्यायालीन रुप में लाया गया है। लेकिन इस फैसले ने न सिर्फ उत्तरप्रदेश बल्कि पूरे देश को एक बड़े संकट में डाल दिया है।

धर्म परिवर्तन मुद्दे पर कहा-सनातन मजबूत

एक सवाल के जबाव में स्वामी श्री निश्चलानंद जी ने कहा कि धर्म परिवर्तन इतना आसान नहीं है। प्रश्नकर्ता ने कहा कि कुछ लोग ईसाई धर्म अपनाकर हिंदुओं को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। इस पर शंकराचार्य जी ने कहा कि सनातन धर्म बहुत मजबूत है। मजाकिया लहजे में उन्होंने कहा- जो हमसे टकरायेगा-चूर चूर हो जायेगा।

23 दिसंबर तक रहेंगे उज्जैन में

शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद जी गुरुवार 21 दिसंबर को सुबह करीब 6 बजे उज्जैन आये। यहां उनके अनुयायियों ने नरसिंह घाट स्थित झालरिया मठ में तीन दिनों तक धर्मसभा और प्रश्नोत्तरी का आयोजन रखा है। गुरुवार को स्वामी श्री निश्चलानंद जी दोपहर करीब दो बजे सनातनियों के बीच पहुंचे और प्रश्नोत्तरी के माध्यम से धर्मसभा ली। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रंबंध समिति व श्री शंकराचार्य के दीक्षित अनुयायी व्यवस्था बनाने में जुटे हैं।

Next Post

अंग्रेजों व मराठा युद्ध के शहीदों को महिदपुर में दी श्रद्धांजलि

Fri Dec 22 , 2023
महिदपुर, अग्निपथ। सन् 1817 के अंग्रेजों और मराठा के बीच यहां हुए युद्ध को 207 वर्ष पूर्ण होने पर बुधवार को गोपाल गोशाला में शहीद दिवस मनाया गया। इसमें वीर सपूतों व वीरांगनाओं के वीरता के चरित्र सुनकर अतिथि रोमांचित हो गए। वीर शहीदों की भूमि को नमन कर अतिथियों […]