राज्यसभा निर्वाचन: सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा सदस्य

  1. राजस्थान की तीनों सीटें निर्विरोध, दो पर भाजपा

जयपुर। राजस्थान से राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव- 2024 के लिए तीन सीटों पर निर्विरोध चुनाव हुए। इनमें से दो सीट भाजपा के खाते में और तीसरी कांग्रेस के पास रहेगी। कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी भी अब राजस्थान से राज्यसभा में सांसद होगी।

मंगलवार को यहां विधान सभा में राजस्थान विधानसभा के प्रमुख सचिव एवं राज्यसभा के निर्वाचन अधिकारी महावीरप्रसाद शर्मा ने चुनाव परिणाम की घोषणा की और प्रत्याशियों तथा उनके एजेंट को निर्वाचन प्रमाण पत्र दिए। शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार  चुन्नीलाल गरासिया व  मदन राठौड और इण्डियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार सोनिया गांधी को निर्वाचित घोषित किया। राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से तीनों प्रत्याशियों निर्विरोध निर्वाचित हो गए। नाम वापसी का समय निकलने के बाद आज चुनाव अधिकारी ने तीनों प्रत्याशियों के विजयी होने की घोषणा की।

यह था चुनाव कार्यक्रम

निर्वाचन विभाग की अधिसूचना के अनुसार, अभ्यर्थी 20 फरवरी तक नाम वापस ले सकेंगे, और मतदान 27 फरवरी को प्रातः 9 बजे से सायं 4 बजे तक होगा। मतगणना इसी दिन सायं 5 बजे से होगी। चुनाव प्रक्रिया 29 फरवरी से पूर्व सम्पन्न कर ली जाएगी।

तीनों प्रत्याशी ने नहीं लिए नाम वापस

तीनों सीटों के लिए तीनों ही प्रत्याशियों ने नाम वापस नहीं लिया, जिससे चुनाव अधिकारी ने उन्हें विजयी घोषित किया और उनके एजेंट को प्रमाण पत्र दिए गए।

Next Post

हैदराबाद के दर्शनार्थी से भस्मारती और भक्त निवास में रुकने के नाम पर लाखों रुपए ठगे

Tue Feb 20 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। एक बार फिर शहर में दर्शनार्थी से ठगी की वारदात सामने आई है। हैदराबाद के रिटायर्ड बैंक कर्मी से महाकाल मंदिर में भस्म आरती दर्शन और भक्त निवास में रुकने के लिए बुकिंग के नाम पर एक लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की वारदात हो गई। खास […]