महाकाल से हरसिद्धि माता मंदिर तक बनेगा सुविधाजनक रोड

उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर से लेकर बड़े गणेश – हरसिद्धि मंदिर तक की रोड की जल्द ही सूरत बदलने वाली है। 7 करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से मंदिर समिति भक्तों की सुविधा के लिए इस रोड को हाईटेक बनाने जा रही है।

महाकाल लोक बनने के बाद बड़ी संख्या में भक्त महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। गेट नंबर चार और पांच के पास यातायात चौकी से हरसिद्धि मंदिर तक के रोड का कायाकल्प का काम शुरू हो चूका है। रोड बन जाने के बाद से यहां भक्तों को सभी सुविधा मिलने लगेगी।

महाकाल मंदिर सूत्रों के मुताबिक लगातार दर्शनार्थियों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में सुविधा के लिए मंदिर समिति हरसिद्धि मंदिर तक रोड बनाने जा रही है। इसमें अंडरग्राउंड लाइट, सुंदर शेड, फ्लोरिंग, भक्तों के बैठने के लिए बेंच लगाए जाएंगे। इसका कार्य आरम्भ हो चुका है। करीब एक साल में ये बनकर तैयार हो जाएगा।

भक्तों की सुविधा के लिए गेट नंबर चार और पांच को तोडक़र बड़े यूटिलिटी सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। इसमें भक्तों को सभी सुविधा मिलेगी। यहां पर काउंटर बनाए जाएंगे, जिसमें मोबाइल रखने, प्रसाद काउंटर, शीघ्र दर्शन, दिव्यांगों के लिए अलग से सुविधा, जूता चप्पल स्टैंड भी बनेगा। इस पूरे रोड पर केबल को अंडरग्राउंड किया जाएगा। नक्काशी के साथ सुंदर लाइटिंग भी की जाएगी।

Next Post

महाकाल मंदिर के सामने होटल सत्यम-शिवम में लगी आग

Thu Mar 28 , 2024
धुंआ देख मची अफरा-तफरी, 2 फायर फायटर ने पाया काबू उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर के सामने मार्ग पर गुरूवार सुबह होटल सत्यम-शिवम में बने रेस्टोरेंट के किचन में आग लग गई। धुआ और आग की लपटे देख काम करने वाले कर्मचारी जान बचाकर भागे। रेस्टोरेंट के ऊपर बने कमरों में […]