चलती ट्रेन से पकड़ाया विदेशी युवती का मोबाइल चुराने वाला गिरोह

उज्जैन, अग्निपथ। विदेश से आई युवती का रेलवे स्टेशन से एक लाख कीमत का मोबाइल चोरी हो गया था। जीआरपी की टीम ने कैमरों की मदद से मोबाइल चोरी करने वालो का सुराग लगाया और अवंतिका एक्सप्रेस में सवार गिरोह के चार सदस्यों को हिरासत में ले लिया। चलती ट्रेन में पकड़ाए गिरोह को खाचरौद से उज्जैन लाया गया है।

जीआरपी थाना प्रभारी मोतीराम चौधरी ने बताया कि कैलिफोर्निया में रहने वाली नीतू धवानी मूलरूप से उज्जैन की रहने वाली है। वह कुछ दिनों पहले यहां आई थी और शुक्रवार शाम को अवंतिका एक्सप्रेस ट्रेन पर मुम्बई जा रहे रिश्तेदारों को छोडऩे आई थी। उसी दौरान भीड़ में उसका मोबाइल अज्ञात बदमाशों ने चोरी कर लिया। एक लाख कीमत का मोबाइल चोरी होने की शिकायत युवती ने परिजनों के साथ थाने आकर की।

पुलिस ने प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। जिसमें विदेश से आई नीतू के पास 2 संदिग्ध महिला दिखाई दी। दोनों अवंतिका एक्सप्रेस में सवार हो गई थी। फुटेज के आधार पर महिलाओं की आरपीएफ की मदद से तलाश कराई और चलती ट्रेन में खाचरौद के समीप दोनों महिलाओं को पकड़ लिया गया।

उनके साथ 2 पुरूष भी थे। चारों को उज्जैन जीआरपी थाने लाया गया। जहां पूछताछ में महिलाओं ने अपने नाम काजल पति सरबजीत, उसकी बेटी संध्या और पुरूष विनोद वल्लार के साथ दशरथ खिलारे चारों निवासी बांद्रा ईस्ट मुम्बई के होना सामने आये। उनके पास से नीतू धवानी का चोरी किया मोबाइल बरामद कर लिया गया।

एक घंटे में मोबाइल मिलने पर विदेशी युवती ने जीआरपी थाना टीम का आभार माना और कार्यशैली की प्रशंसा की। थाना प्रभारी के अनुसार मोबाइल युवती को लौटा दिया गया। वहीं हिरासत में आये चारों आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। मुम्बई के साथ अन्य रेलवे पुलिस थानों से उनका अपराधिक रिकार्ड भी मांगा है।

Next Post

धोखे से कार का सौदा कर ठगे 8 लाख, तीन पर केस दर्ज

Sat Apr 6 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। धोखे से दूसरे की कार का सौदा कर तीन लोगों ने ग्रामीण के साथ 8 लाख की ठगी कर ली। पुलिस ने शिकायती आवेदन पर जांच के बाद मामले में महिला और 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू की है। महाकाल थाना पुलिस […]