दिनदहाड़े दरवाजा तोडक़र चुराए थे 4 लाख के आभूषण

डेढ़ माह बाद हिरासत में आया आरोपी, एएसपी ने किया खुलासा

उज्जैन, अग्निपथ। डेढ़ माह पहले दिनदहाड़े हुई चोरी की वारदात में शामिल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी निशान देही पर चार लाख के आभूषण बरामद किए गए हैं। आरोपी ने मकान का पिछला दरवाजा तोडक़र वारदात को अंजाम दिया था। रविवार को एएसपी ने मामले का खुलासा किया।

बडऩगर तहसील के ग्राम रावदिया कला में डेढ़ माह पहले कृषक उदयनारायण सिंह के मकान में दिनदहाड़े चोरी की वारदात हो गई थी। परिवार मकान का ताला लगाकर बडऩगर गया हुआ था। लौटने पर दरवाजा खोला गया तो सामान बिखरा हुआ और अलमारियां खुली मिली थी। अज्ञात बदमाश ने मकान के पीछे का दरवाजा तोडक़र 4 लाख कीमत के आभूषण चोरी कर लिए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर वारदात को अंजाम देने वालों की तलाश शुरू की थी। शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी में गांव का रहने वाला वीरेंद्र उर्फ गोलू गोहिल शामिल है।

एसआई हेमंत कटारे ने टीम के साथ आरोपी की तलाश शुरू की और उसे हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने चोरी को रेकी करने के बाद अंजाम देना कबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर सोने के कड़े, पांच अंगूठियां, कान के टॉप्स, सोने की नथ, बिछिया, लोंग, चांदी की पायजेब, सिक्के और मोबाइल बरामद किया गया है। एएसपी नितेश भार्गव ने बताया कि आरोपी से 4 लाख कीमत के आभूषण बरामद किए गए हैं। जिसका आपराधिक रिकार्ड भी तलाशा जा रहा है। यह जानकारी भी जुटाए जा रही है कि वारदात को उसने अकेले अंजाम दिया था या फिर कोई और साथ था।

चेकिंग में मिली अवैध शराब की 10 पेटी

एएसपी नितेश भार्गव ने नागदा पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान ईको कार से अवैध शराब की 10 पेटी बरामद किए जाने के मामले का भी खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस द्वारा रात्रि में वाहनों को चेक किया जा रहा था इस दौरान ईको कार क्रमांक एमपी 13 सीसी 8359 में सवार युवकों ने चेकिंग पॉइंट लगा देखा तो जावरा मार्ग की ओर भागने की कोशिश की। संदेह होने पर पुलिस ने पीछा किया और कार को रोक उसमें एक नाबालिक सहित पांच युवकों को हिरासत में लेकर तलाशी कार अवैध शराब की 10 पेटी भरी होना सामने आई।

सभी को थाने लाया गया जहां पूछताछ में युवकों के नाम पूनम चौहान, जगदीश चौहान, कमरपाल राणावत निवासी ग्राम पंथ पिपलोदा थाना ताल जिला रतलाम, सुमित हाडा निवासी ग्राम राजाखेडी जावरा और राज, उर्फ राजेन्द्र पहाडिया निवासी खटिक मोहल्ला झारडा होना सामने आए। नाबालिक भी झारडा का रहने वाला है। सभी का आपराधिक रिकॉर्ड खंगालने पर सामने आया कि अवैध शराब परिवहन करने वाली गैंग चोरी की वारदातों को भी अंजाम देती है। आरोपी कमरपाल और राजेंद्र के खिलाफ कई मामले दर्ज है।

एएसपी ने बताया कि सभी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ की जाएगी। गैंग वारदात और शराब परिवहन में कार का उपयोग करती है।

Next Post

जलसंकट: कई हैंडपंप-बोरिंग खराब, न संसाधन और ना ही स्टॉफ

Sun Apr 7 , 2024
400 से अधिक बोरिंग को मेंटेनेंस की दरकार, नर्मदा लाइन से गऊघाट फिल्टर प्लांट को जोडऩे की योजना अधर में उज्जैन, अग्निपथ। शहर जलसंकट के मुहाने पर खड़ा है और पीएचई की इसमें लापरवाही सामने आई है। नगर में 2000 हैंडपंप, 400 से अधिक बोरिंग और मेंटेनेंस के नाम पर […]