चिमनगंज सब्जी मंडी में खराब सब्जी और सड़े टमाटरों को खुले में फेंक रहे

मंडी समिति ने कचरा डंप करने की नहीं की कोई व्यवस्था

उज्जैन, अग्निपथ। आगर रोड स्थित चिमनगंज सब्जी मंडी परिसर में गंदगी व्याप्त है। इसके कारण यहां पर आने वाले सब्जी विक्रेता एवं अन्य लोग परेशान हैं। स्थिति यह है कि सड़े गले टमाटर और अन्य खराब सब्जी को खुले में इधर-उधर फेंक दिया जाता है। जिससे गंदगी फैलती है, लेकिन खराब सब्जियों को डालने के लिए मंडी समिति द्वारा कोई व्यवस्थित रूप से प्रबंध नहीं किया गया है।

चिमनगंज सब्जी मंडी में प्रतिदिन बाहर से आने वाले किसान सब्जी आदि लेकर पहुंचते हैं। इसके अलावा प्रतिदिन ठेला एवं अन्य वाहन लेकर शहर के सब्जी विक्रेता थोक में सब्जी खरीदने पहुंचते हैं। वहीं फुटकर सब्जी खरीदने के लिए लोग आते हैं। सब्जी मंडी परिसर और उसके बाहर हालत यह है कि जगह-जगह सड़े गले टमाटर और अन्य खराब सब्जियों एवं सब्जियों के पत्तों को खुले में फेंक दिया जाता है। इस वजह से लोगों को निकलने में दिक्कत होती है वहीं बदबू के कारण लोगों को परेशानी होती है।

खराब सब्जी डंप करने के लिये टंकियां नहीं रखीं

सब्जी मंडी परिसर में शेडों की संख्या बढ़ा दी गई है जिससे सब्जी विक्रेताओं को बैठने में सहुलियत हो गई है। लेकिन सबसे बड़ी परेशानी यह है कि खराब सब्जी को फेंकने के लिए कुछ जगह लोहे की टंकियां नहीं रखी गई है। यदि कुछ जगह पर मंडी समिति द्वारा खराब सब्जी फेंकने के लिए टंकियों की व्यवस्था कर दी जाए तो होने वाली गंदगी से निजात मिल सकती है। वर्तमान समय में स्थिति यह है कि खराब सब्जी फेंकने के बाद कई घंटों तक वहीं पड़ी रहती है। यदि इस व्यवस्था में सुधार हो जाए तो आने वाले लोगों काफी सहुलियत हो जाएगी।

Next Post

सडक़ हादसों में उजड़ गए दो परिवार

Sun Apr 21 , 2024
मां के सामने बेटे ने तोड़ा दम, शादी में जाते समय महिला की मौत शाजापुर, अग्निपथ। जिले में शनिवार रात और रविवार शाम हुए अलग-अलग दो सडक़ हादसों में दो परिवार उजड़ गए। दोनों ही हादसों में बाइक सवारों को वाहनों ने टक्कर मार दी। एक हादसे में बेटे की […]