घर में रखने और संपत्ति में हिस्सा मांगने पर की थी लिव इन पार्टनर की हत्या

गला घोटकर जान लेने के बाद दुर्घटना बताने की साजिश

बदनावर, अग्निपथ। चार दिन पहले दुर्घटना में संदिग्ध अवस्था में महिला की मौत का मामला हत्या का निकला। घर में रखने और संपति में हिस्सा मांगने पर लिव इन पार्टनर ने युवती गला घोटकर हत्या की थी। इसके बाद उसने अपने अपराध को छुपाने के लिए उसे हादसा बताकर मृतका को अस्पताल लाया था। मामले में पुलिस ने आरोपी लिव इन पार्टनर युवक और उसके एक साथी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि 25 मार्च की रात में रितु (26) निवासी माथुर कॉलोनी बदनावर को उसका लिव इन पार्टनर मृतावस्था में एंबुलेंस से सिविल हॉस्पिटल लाया था। अस्पताल की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मृतका के माता-पिता के सुपुर्द किया था। नवविवाहिता होने से मर्ग की जांच एसडीओपी शेरसिंह भूरिया ने की थी। जांच के दौरान गवाहों के कथन से पता चला कि रितु ने परिवारवालों के विरुद्ध जाकर अपने पति महावीर को तलाक देकर कपिल के साथ पति-पत्नी के रूप में रहने लगी थी।

रितू ने अपने घरवालों को बताया था कि कपिल से घर पर रखने को कहा तो उसने ऐसा करने से मना कर दिया। साथ ही भविष्य की चिंता को देखते हुए संपत्ति में से कुछ हिस्सा मांगा था ताकि भविष्य में जीवनयापन में परेशानी नहीं आए। इस बात पर कपिल ने रितु के साथ मारपीट की थी। गत 24 मार्च को जब रितु यहां मेले के बाहर अपने परिजनों से मिली तो वह काफी परेशान थी। परिजनों को बताया था कि उसने कहा था कि कपिल के साथ रहकर गलती की है। सुबह भी संपत्ति में हिस्सा देने की बात की तो कपिल ने यह कहकर कि घर नहीं रख सकता हूं मारपीट की। आगे ऐसी मांग करने पर जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस के मुताबिक अगले दिन आरोपी कपिल ने एक ढाबे पर बताया कि रितु मुझे अपने घर पर रखने और संपत्ति में हिस्सा देने के लिए दबाव बना रही थी। जिसे लेकर विवाद हुआ तो गुस्से में उसके दुपट्टे से उसका गला दबा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। अब इसे एक्सीडेंट बना दूंगा। मेरी पूरी प्लानिंग हो गई है।

ऐसे की गुमराह करने की कोशिश

रात में मकान मालिक के सो जाने पर आरोपी कपिल तथा साथी संजय शव को बडऩगर रोड पर पोल्ट्री फार्म के सामने कच्चे रास्ते पर ले गए। जहां शव के सिर पर पत्थर से चोट पहुंचाई और अपनी मोटर साइकिल में तोडफ़ोड़ की। फिर कपिल ने स्वयं के सिर पर बीयर की बोतल तोडक़र चोट पहुंचा कर हत्या की घटना को एक्सीडेंट में बदलकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। जिसमें आरोपी संजय ने साथ दिया।

पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

उधर पीएम करने वाले डॉक्टरों की पैनल ने भी मृतका की पीएम रिपोर्ट में गला घोटने से मृत्यु होना बताया था। जांच के बाद आरोपी कपिल व संजय के खिलाफ हत्या तथा शव के साथ छेड़छाड़ करने व एस्ट्रो सिटी एक्ट के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर आरोपीगण की तलाश शुरू की है।

Next Post

अभिभाषक संघ अध्यक्ष चुनाव में जयेश वोटों के सरताज

Sat Apr 1 , 2023
बडऩगर, अग्निपथ। अभिभाषक संघ बडऩगर अध्यक्ष के चुनाव शनिवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हुए। त्रिकोणीय संघर्ष में जयेश आचार्य वोटों के सरताज निकले। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर 8 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। निर्वाचन अधिकारी अभिभाषक रणजीत राठौड़ व सहायक निर्वाचन अधिकारी शाहिद बेग व राधेश्याम यादव ने […]