एआरओ को ईवीएम मशीन 26 मार्च को मिलेगी

कलेक्टर राजनैतिक दल के पदाधिकारियों की मौजूदगी में वेयर हाउस में मशीनों की शार्टिंग शुरू

उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में शनिवार 23 मार्च को दोपहर में शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय परिसर स्थित वेयर हाउस को खोला गया। वेयर हाउस में रखी ईवीएम मशीनों की शर्टिंग का कार्य प्रारम्भ हो गया है।

इस अवसर पर राजनैतिक दल के हेमन्त जौहरी, पप्पू बोरासी, अनिल शर्मा, संजय गोयल, अपर कलेक्टर एमएस कवचे तथा सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे। वेयर हाउस खोले जाने के पूर्व प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल के सभाकक्ष में वीसी के माध्यम से उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएस कवचे ने एआरओ को निर्देश दिये कि विधानसभावार प्राप्त फार्म-6, 7, 8 का निराकरण शीघ्रता से सुनिश्चित किया जाये। लोकसभा निर्वाचन के लिये समस्त एआरओ को विधानसभावार ईवीएम मशीनों का 26 मार्च को प्रदाय किया जायेगा। वीसी में जिला पंचायत सीईओ मृणाल मीना तथा सम्बन्धित विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ, तहसीलदार आदि उपस्थित थे।

वीसी के माध्यम से उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कवचे ने एआरओ को निर्देश दिये कि अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में एमसीसी अन्तर्गत 24, 48 एवं 72 घंटे की कार्यवाही उपरांत यह सुनिश्चित किया जाये कि विधानसभा क्षेत्रांतर्गत आदर्श आचार संहिता का अक्षरश: पालन कराया जाना सुनिश्चित करें।

चुनावी शिकायतों के निराकरण के लिये अधिकारी-कर्मचारी नियुक्त

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के अन्तर्गत जिला स्तर पर किसी प्रकार की शिकायतों का निराकरण के लिये अधिकारी-कर्मचारियों को तैनात किया है।

निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अन्तर्गत आमजन एवं मतदाताओं की शिकायतों के निराकरण हेतु स्मार्ट सिटी कार्यालय में जिला स्तर पर शिकायत प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर धीरेंद्र पाराशर एवं कृषि विभाग के उप संचालक रामपाल नायक को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

जिला स्तरीय कंट्रोल रूम में अधिकारी-कर्मचारी 24 घंटे कार्यरत

लोकसभा आम निर्वाचन की आचार संहिता लागू होने के तुरन्त बाद जिला स्तरीय कंट्रोल रूम खोला गया है। कलेक्टर ने कंट्रोल रूम में अधिकारी-कर्मचारियों को चौबीस घंटे ड्यूटी लगाई है।

कंट्रोल रूम तीन शिफ्टों में निरन्तर खुला रहेगा। जिला स्तरीय कंट्रोल रूम प्रशासनिक संकुल भवन के प्रथम तल में स्थित रूम नं. 123 में बनाया गया है। कंट्रोल रूम का दूरभाष नं. 0734-2527410-11-12-13 है। निर्वाचन की शिकायतों को उक्त दूरभाष नं. पर अपनी शिकायत नोट करा सकता है।

Next Post

सुबह चार बजे 11 स्थानों पर छापे: बूचडख़ानों में कट रहे थे पाड़े, सुबह लोगों के जागने के पहले ही धरदबोचा

Sat Mar 23 , 2024
40 से ज्यादा निगमकर्मी और 30 पुलिसकर्मियों ने की संयुक्त कार्रवाई; निगम ने जब्त किए 60 पाडे, एक क्विंटल मांस उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर से लगे हुए 11 इलाकों में चल रहे अवैध बूचडख़ानों को सुबह चार बजे निगम और पुलिस की टीम ने छापा मारकर 60 जिंदा पाड़े और […]