छेड़छाड़ की रंजिश में नाबालिग की हत्या

8 घंटे में चार आरोपी हिरासत में, हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद

उज्जैन, अग्निपथ। तराना में शुक्रवार-शनिवार रात हुई नाबालिग की हत्या में शामिल चार आरोपियों को पुलिस ने 8 घंटे की तलाश के बाद गिरफ्तार कर लिया। हत्या छेड़छाड़ को लेकर हुई रंजीश में किया जाना सामने आया है। मृतक और मुख्य आरोपी एक ही समाज से थे।

एएसपी नितेश भार्गव ने बताया कि तराना थाना क्षेत्र के बगोदा में रहने वाला गणेश पिता मायाराम डाबी (17) शुक्रवार रात परिवार के साथ ग्राम में लगा मेला देखने गया था। जहां रात 12 बजे लौटते वक्त उसे रास्ते में हनुमान टेकरी के पास बाइक से आये चार युवको ने रोका और चाकू डंडे से हमला कर दिया। गणेश के साथ उसके परिवार का एक युवक और युवती थे, जिन्होने गणेश पर हमला करने वालों को रोकने का प्रयास किया लेकिन एक युवक ने गणेश पर चाकू से तीन-चार वार कर दिये और भाग निकले।

गणेश खून से लथपथ हो गया था। उसे लोगों की मदद से अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हत्या की सूचना मिलने पर टीआई रमेश कलथिया टीम के साथ घटनास्थल पहुंच गये थे।

मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया और मृतक के साथ मेला देखने गये परिवार की युवक-युवती से पूछताछ कर आरोपियों का पता लगाने के प्रयास किये गये। इस दौरान सामने आया कि हत्या में समाज का ही रहने वाला विजय पिता पिता मांगीलाल डाबी और उसके साथी थे।

पुलिस ने रात में ही बगोदा में रहने वाले विजय के यहां दबिश दी और तलाश कर उसे हिरासत में लिया गया। जिसने पूछताछ में लखन मोंगिया निवासी तराना, आकाश गेहलोद ग्राम बरोठिया और अर्जुन मोंगिया निवासी ग्राम बहादूरखेड़ा के साथ हत्या करना कबूल कर लिया। पुलिस ने रात में ही तीनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

चारों से पूछताछ में सामने आया कि कुछ समय पहले गणेश ने मुख्य आरोपी विजय के परिवार की युवती के साथ छेड़छाड़ की थी, जिसको लेकर विवाद हुआ था और रंजीश चली आ रही थी। गणेश की हत्या की उसके बाद से प्लानिंग की जा रही थी। रात में उसके मेला जाने की खबर मिली तो योजना बनाकर चारों मेले पहुंच गये थे और गणेश पर नजर रखना शुरू कर दिया। जैसे ही वह मेले से घर जाने के लिये निकला उसे रास्ते में घेरकर हमला कर दिया।

एएसपी के अनुसार हत्या में एक नाबालिग की भूमिका भी होना सामने आ रही है। जिसने मेले में गणेश की रैकी कर आरोपियों को पूरी सूचना दी थी, जिसके संबंध में जांच की जा रही है। फिलहाल चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। जिनसे चाकू और बाइक बरामद की गई है। रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। 8 घंटे में चारों को गिरफ्तार मामले का खुलासा करने में तराना थाना पुलिस टीम की भूमिका रही है।

Next Post

अर्जुन के बाण: हे महाकाल! तेरे ही आंगन में अदृश्य आसुरी शक्तियों का नंगा नाच क्यों?

Tue Mar 26 , 2024
अर्जुन सिंह चंदेल करोड़ों देशवासियों की आस्था के केन्द्र बिंदु मृत्युलोक के राजा भूतभावन महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में रविवार की अल सुबह भस्मारती के पश्चात कपूर आरती के दौरान लगी आग कोई साधारण घटना नहीं है। उज्जैयिनी के अधिष्ठाता के गर्भगृह में आगजनी से एक दर्जन से अधिक पंडे […]