मोबाइल और कार की किश्त जमा करनी थी इसलिए कर रहे थे चोरी

मोबाइल छीनने के प्रयास में नाले में गिरी कार, पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाश

शाजापुर, अग्निपथ। मक्सी पुलिस ने गुरुवार शाम को कार सवार दो बदमाशों को हिरासत में लिया है। जिन्होंने एक बाइक सवार युवक से मोबाइल छीनने का प्रयास किया, लेकिन युवक ने एक बदमाश की गर्दन पकड़ ली और कार का स्टेयरिंग दूसरी दिशा में मोड़ दिया। जिससे बदमाश सफल नहीं हो सके। इसके बाद लोगों ने बदमाशों की पिटाई कर दी और पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन्हें मोबाइल व कार की किश्त जमा करनी थी। इसलिए वे मोबाइल चुरा रहे थे।

गुरुवार को मक्सी के उज्जैन नाका स्थित चाय-पान की दुकान पर लूट और चोरी की नीयत से खड़े कार सवार दो युवकों ने पास में खड़े बाइक सवार युवक से बात करने के बहाने मोबाइल छीनकर भागने का प्रयास किया। लेकिन बदमाश मोबाइल लेकर भाग पाते उसके पहले ही युवक ने कार की स्टीयरिंग पर बैठे ड्राइवर युवक की गर्दन पकड़ ली और कार का स्टेरिंग मोड़ दिया जिससे कार सडक़ किनारे गड्ढे में उतर गई।

यह देख रहे वहां खड़े कुछ लोग भी पास पहुंच गए और दोनो बदमाश युवकों की पिटाई कर दी। घटना की सूचना मिलते ही मक्सी पुलिस भी मौके पर पहुंची और कार सवार दोनो युवकों को थाने ले आई। जहां पुलिस ने फरियादी नीरज पिता अंबाराम ग्राम गिरवर भटूनी की शिकायत पर कुलदीप डोडिया और देवकरण चौहान दोनो निवासी उमरिया जाहिर घटिया पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

इस कार्रवाई में टीआई भीमसिंह पटेल, घनश्याम बैरागी, तेजप्रकाश बौहरे, अभिषेक दीक्षित, संजय सवनेर, मदनलाल यादव, इन्द्रजीत, निलेश जामलिया, राहुल पटेल, आरक्षक जगदीश, आरक्षक अरुण सितपरा, आरक्षक दीपक यादव, राहुल जाट, सैनिक विष्णुसिंह, सैनिक हरलाल की सराहनीय भूमिका रही।

नंबर प्लेट पर लगाई काली पट्टी

पुलिस ने जब कार को जब्त किया तो उसकी आगे व पीछे दोनो ओर की नंबर प्लेट पर बदमाशों ने काली पट्टी लगा रखी थी ताकि उनका वाहन पहचान में न आ सके ओर वे आसानी से चोरी की वारदात को अंजाम दे सके। लेकिन वे सफल नहीं हो सके। पुलिस द्वारा बदमाशों के आपराधिक रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं ताकि और भी चोरी गया माल या वारदातों का खुलासा हो सके।

कभी भी सीज हो जाती गाड़ी, इसलिए की वारदात

पुलिस ने आरोपियों को थाने ले जाकर पूछताछ की तो बदमाशों ने बताया कि हम पर बहुत कर्जा हो गया था। मोबाइल और जिस कार से वो आए थे उसकी किश्ते ओवर ड्यू हो गईं थी। फाइनेंस कंपनी वाले कभी भी गाड़ी सीज कर सकते थे इसलिए गाड़ी और मोबाइल की किश्त भरने के लिए बाइक सवार युवक से मोबाइल लेकर भाग रहे थे। लेकिन उसके पहले ही धरा गए। पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कार (एमपी 09 डीए-6302) व चोरी गया मोबाइल सहित 10 लाख 10 हजार रू. का माल जब्त किया है।

Next Post

शिप्रा किनारे मरी मछलियों के ढेर, बदबू से श्रद्धालु परेशान

Thu Mar 28 , 2024
10 दिन बाद यहीं होना है गुड़ी पड़वा, शिव ज्योति अर्पणम् व विक्रम उत्सव के कार्यक्रम उज्जैन, अग्निपथ। शिप्रा के प्रदूषित पानी मेें ऑक्सीजन की कमी होने के कारण सैकड़ों की संख्या में मछलियां रोज मर रही है। पिछले तीन दिनों से मछलियों के मरने की संख्या तेजी से बढ़ी […]