आखिर कब जागेगा जिम्मेदार प्रशासन, चप्पे-चप्पे पर बिक रही है अवैध शराब

पेटलावद। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों आबकारी विभाग की मिलीभगत और पुलिस प्रशासन की अनदेखी के कारण अवैध शराब विक्रय का कारोबार अच्छा खासा फल-फूल रहा है। जगह-जगह खुलेआम अवैध रूप बिक रही शराब के कारोबार को देखकर तो यही लगता है कि आबकारी विभाग ने शराब ठेकेदार को अवैध तरीके से शराब विक्रय करवाने की खुली छूट दे रखी है।

वैध शराब दुकान से ठेकेदार के लोग खुलेआम अवैध शराब अड्डों तक शराब पहुंचा रहे हैं। जिसके बाद भी जिम्मेदार आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन अनदेखी कर रहा है। शराब दुकान से डायरियों के माध्यम से ठेकेदार के लोग अवैध शराब अड्डों तक शराब पहुंचा रहे हैं। जबकि शासन ने इन्हे सिर्फ तय दुकानों से शराब बेचने का लायसेंस दिया है। आबकारी विभाग की मिलीभगत एवं पुलिस प्रशासन की अनदेखी के कारण हर तरफ अवैध शराब विक्रय का कारोबार दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

ऐसे जगह-जगह आसानी से उपलब्ध होने वाली शराब के कारण कई घर बर्बाद हो चुके हंै। तो वहीं युवा वर्ग जो कल का भविष्य है पर भी बुरा असर पड़ रहा है। आबकारी विभाग की मिलीभगत और पुलिस प्रशासन की अनदेखी के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में भी शराब माफियाओं का आतंक मचा हुआ है। जिसके बाद भी अवैध शराब माफियाओं पर कार्रवाई नहीं होना तो यही दर्शाता है कि इन जिम्मेदारों और शराब माफियाओं के बीच में तगड़ी सांठगांठ है। जिसके कारण ही हर तरफ अवैध शराब बेची जा रही है।

दिन हो या रात इन अवैध शराब अड्डों पर हर समय आसानी से शराब मिल जाती है तो कई ढाबों पर भी अवैध शराब परोसी जा रही है। लेकिन अवैध आर्थिक कमाई की वजह से कोई भी प्रभावी कार्रवाई करने कि हिम्मत नहीं कर पा रहे है। यहां तक कि जो इन शराब माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाते हैं उन्हें भी इन शराब माफियाओं द्वारा दबाने का प्रयास किया जाता है।

पिछले दिनों मंदसौर जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर सरकार तो एक्शन में है। किन्तु यहां पर जिम्मेदार अवैध शराब माफियाओं की तरफ अपने कदम नहीं बढ़ा रहे हैं।

मंदसौर जिले में जहरीली शराब कांड के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अवैध शराब के उत्पादन और व्यापार पर नियंत्रण के उपायों पर कार्ययोजना बनाने के निर्देश भी दिए हैं। जिसके बाद भी नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम अवैध रूप से शराब का विक्रय होना तो यही दर्शाता है सब कुछ जिम्मेदारों की मेहरबानी के कारण हो रहा है।

यह भी पढ़ेंः पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की फैक्ट्री, तीन गिरफ्तार, दूसरा फरार

यह भी पढ़ेंः पुलिस से बचने के लिए भाग रहे शराब तस्करों की कार पेड़ से भिड़ी, एक के पैर टूटे

Next Post

पीएम मोदी के सलाहकार अमरजीत सिन्हा ने दिया इस्तीफा, पीएमओ छोड़ने वाले साल के दूसरे बड़े अधिकारी

Mon Aug 2 , 2021
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार अमरजीत सिन्हा ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। हालांकि, इसकी लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है, लेकिन हिन्दुस्तान टाइम्स ने प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों से इसकी पुष्टि की है। सिन्हा ने इस्तीफे को लेकर एचटी के सवालों पर प्रतिक्रिया नहीं […]