विधायक के टैंकर ने बना दी टकराव की स्थिति

झाबुआ। चुनाव को अभी दो वर्ष है किंतु राजनीतिक दलों और उनके नुमाइंदों ने शह और मात का खेल खेलना शुरू कर दिया। राजनीति की चौसर पर शह और मात में मोहरा बनाया जा रहा क्षेत्रों के ग्रामीणों को। प्रतिदिन दिन राजनीतिक दल और उनके सूरमा ग्रामीण क्षेत्रों में जन समस्याओं के निराकरण तथा किसी न किसी बहाने कथित सहानुभूति जताने पहुंचना शुरू हो गए।

गत दिनों थांदला विधानसभा क्षेत्र में एक ऐसा मामला आया जो सोशल मीडिया पर दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं में तकरार की स्थिति पैदा कर रहा है। दर असल थांदला क्षेत्र के ग्राम जुलवानिया में कुछ दिन पहले थांदला विधायक की मौजूदगी में कुछ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा छोड़ कांग्रेस में आने का समाचार वायरल हुआ।

बताते हैं ग्राम जुलवानिया के ग्रामीण जिनका कांग्रेस में आगमन हुआ उनका पहले से कांग्रेस का दामन थाम कार्यकर्ताओं से 36 का आंकड़ा था इसी बीच विधायक ने अपनी निधि से ग्राम पंचायत जुलवानिया में पेयजल टैंकर दिया। यह टैंंकर उन ग्रामीणों के हाथों दिया जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे। बस फिर क्या था पूर्व से कांग्रेस में आस्था रखने वाले कार्यकर्ताओं को यह बात नागवार गुजरी और उन्होंने विधायक से इसकी शिकायत कर नाराजगी जाहिर की।

भाजपा में शामिल हुए एक कार्यकर्ता ने नाम न प्रकाशित करने कि शर्त पर कहा कि विधायक ने हमारे विरोधियों को टैंकर दे दिया इस लिए भाजपा में जायेंगे। टैंकर को लेकर बने टकराव की भनक भाजपा को लगे ही भाजपाई सक्रिय हुए और तू शेर तो में सवा शेर की तर्ज पर नाराज ग्रामीणों को विश्वास में लिया और जुलवानिया पहुंच कर उन्हें भाजपा में लाने का दावा किया। जब भाजपाइयों द्वारा अपने दल की सदस्यता दिलवाने संबंधी समाचार सोशल मीडिया पर डाल जुलवानिया के 150 कार्यकर्ताओं के भाजपा की रीति नीति से खुश हों कर भाजपा में शामिल होने संबंधी समाचार वायरल किया।

वैसे ही कांग्रेस की आईटी सेल ने भी सक्रियता दिखाते हुए भाजपा के समाचार को झूठा बताते हुए सोशल मीडिया पर फोटो पर कमेंट लिख दिया कि फोटो में भी 150 लोग नहीं दिख रहे कांग्रेस ने दावा किया कि सूची मात्र 23 लोगों की ही हंै। वहीं भाजपाई दावा कर रहे कि कांग्रेस ने कांग्रेसियों को ही गमछा डाल भाजपाई बताते हुए कांग्रेस में शामिल होना बताया। कुल मिलाकर इन दिनों थांदला विधानसभा क्षेत्र में दोनों ही दल अपनी लकीर बड़ी करने में लगे हैं और सोशल मीडिया से जुड़े सबक्रायबर इसके मजे लेने में लगे हैं। ग्राम जुलवानिया में विधायक निधि का टैंकर सबसे ज्यादा सुर्खियों में है।

Next Post

महाकाल क्षेत्र में मिला प्राचीन शिवलिंग व विष्णु प्रतिमा 9-10वीं शताब्दी के होने की संभावना

Wed Aug 11 , 2021
खुदाई में मिला है पौने 2 फीट ऊंचा शिवलिंग व प्राचीन विष्णु प्रतिमा उज्जैन। पिछले एक साल से महाकालेश्वर मंदिर परिसर में विस्तारीकरण के लिए खुदाई का काम चल रहा है। खुदाई के दौरान मंगलवार को एक शिवलिंग और बुधवार सुबह विष्णु भगवान की मूर्ति मिली है। पुरातत्व विभाग के […]