मध्यप्रदेश की कैबिनेट के आज तय हो सकते हैं चेहरे, सीएम यादव दिल्ली पहुंचे, शाह-नड्डा करेंगे तय

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज कैबिनेट के चेहरे तय हो सकते हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी दिल्ली गए हैं। इन नेताओं की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ मीटिंग होगी। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि आज कैबिनेट के सदस्यों के नाम फाइनल हो जाएंगे। पहले विस्तार में कौन और कितने विधायक मंत्री बनेंगे, ये भी तय हो जाएगा। उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल भी दिल्ली गए हैं। हालांकि वो इस बैठक में शामिल होंगे या नहीं, इस बाद की पुष्टि नहीं हो पाई है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कहा था कि इसका फैसला यशस्वी केंद्रीय नेतृत्व ही करेगा। इसके बाद शनिवार को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री यादव, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा को दिल्ली बुलाया है। अब रविवार को इनके बीच कैबिनेट विस्तार को लेकर अहम बैठक होगी।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल समेत जीते हुए सांसदों को मंत्री बनाने पर भी फैसला होना है इसलिए बैठक पर सभी की निगाहें हैं। संगठन सूत्रों का कहना है कि रविवार को होने वाली बैठक के बाद 20 दिसंबर के पहले किसी भी दिन डॉ. मोहन यादव कैबिनेट का गठन कर लिया जाएगा।

13 दिसंबर को डॉ. मोहन यादव ने ली थी सीएम पद की शपथ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 13 दिसंबर बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। उनके साथ ही जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ग्रहण की थी। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। शपथ लेने से पहले मोहन यादव ने कहा, सभी को साथ लेकर चलूंगा और सुशासन सुनिश्चित करूंगा।

Next Post

स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा शीतकालीन अवकाश में बदलाव

Sun Dec 17 , 2023
नये वर्ष की शुरुआत छुट्टियों से उज्जैन, अग्निपथ। मध्य प्रदेश शासन शिक्षा विभाग द्वारा शीतकालीन अवकाश में परिवर्तन किया जाकर दिसंबर माह में वर्षों से 5 दिन का अवकाश को बदलकर नए वर्ष 2024 में 1 जनवरी से 4 जनवरी तक का सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों में अवकाश रखे […]