बचे तीन महीनों में मनमानी करना चाहती है नगर परिषद

Thandla avaidy nirman

थांदला, अग्निपथ। वर्तमान नगर परिषद का कार्यकाल खत्म होने में मात्र तीन माह का समय शेष है, लेकिन परिषद के जिम्मेदार शेष बचे तीन माह में वह सब कार्य करना चाहते हैं जो विगत साढ़े चार वर्ष में नहीं कर पाये। केशव उद्यान में जनधन का दुरूप्योग व अनियमितता का मामला शांत भी नहीं हुआ और नगर परिषद के अवैध निर्माण और अनियमितता का एक और मामला सामने आया है।

इनडोर स्टेडियम के पास स्थित परिषद के काम्प्लेक्स को छोडक़र 10 फीट के लगभग खुली भूमि कई वर्षों पूर्व से काम्प्लेक्स के निर्माण के बाद से ही रिक्त पड़ी थी। जिसे काम्प्लेक्स के पीछे बनी पानी की टंकी व सम्पवेल तक पहुंचने के रास्ते के लिये छोड़ी गया था, किन्तु उक्त भूमि पर भी बीते चार दिनों में दीवार उठाकर बाले-बाले दुकान का निर्माण किया जा रहा है और आश्चर्य की बात है कि नगर परिषद के सब इंजीनियर को इस निर्माण कार्य के बारे में कोई जानकारी नहीं है, जबकि मौके पर निर्माण कार्य कर रहे मिस्त्री का कहना है कि नगर परिषद अधिकारी के कहने से कार्य कर रहे हैं।

यदि नगर परिषद द्वारा निर्माण किया जा रहा है तो दबाया क्यों जा रहा है? बगैर सब इंजीनियर की जानकारी में लाये बिना निर्माण कैसे किया जा रहा है? या फिर निर्माण कौन करवा रहा है? यह जांच का विषय है। इसके पूर्व भी शासकीय भूमियों पर बगैर किसी वैध अनुमति के दुकानों का निर्माण और लाकडाउन में दुकानों की नीलामी संबधी मामले सुर्खियों में रहकर न्यायालय तक पहुंच चुके हैं उसके बाद भी नगर परिषद प्रशासन पर राजनैतिक दबाव डालकर अनियमितताओं को दबाने में लगी है।

कुछ ही महीनों बाद नगर परिषद के चुनाव होना हैं लेकिन परिषद में विपक्ष भी मौन साधे बैठा, जिसे लेकर नगर में चर्चाओ का दौर जारी है। सीएमओ भारतसिंह टांक से इस बारे में बात करना चाही लेकिन वह उपलब्ध नहीं हो सके। वहीं नेता प्रतिपक्ष लक्ष्मण राठौड़ ने बताया कि हमें बताया गया कि नगर परिषद के स्टोर रूम का निर्माण किया जा रहा है।

इनका कहना

इनडोर स्टेडियम काम्प्लेक्स के पास नगर परिषद के किसी भी निर्माण की जानकारी मुझे नहीं है और निर्माण कार्य मेरे द्वारा नहीं करवाया जा रहा है।
-पप्पूूसिंह बारीया सब इंजी. नगर परिषद थांदला

Next Post

नूतन संवत्सर 2079 की शुरुआत 2 अप्रैल से: शनि होंगे नए साल के राजा, गुरू हैं मंत्री

Fri Apr 1 , 2022
उत्तम वर्षा व कृषि की स्थिति बेहतर होगी, अघोषित बीमारी के प्रति सावधान रहना होगा उज्जैन, अग्निपथ। भारतीय ज्योतिष शास्त्र में संवत्सर की गणना का अलग गणित दिया गया है। यह शास्त्र के गणितीय पक्ष की अवस्था है। इसे संवत्सर के आधार पर वर्ष पर्यंत होने वाली घटना आदि का […]
Gudi padwa congratulations