जाली हस्ताक्षर कर बहू ने हड़पा लाखों का मकान

ujjain JAN SUNWAI

जनसुनवाई में धोखाधड़ी की शिकायत

उज्जैन, अग्निपथ। अपर कलेक्टर अवि प्रसाद एवं एसडीएमद्वय द्वारा बृहस्पति भवन में मंगलवार को दूर-दराज से आये 50 आवेदकों की जनसुनवाई की गई। उज्जैन निवासी एक महिला द्वारा अपनी बहू पर जाली हस्ताक्षर कर लाखों रुपए हड़पने और मकान की रजिस्ट्री रख लेने की शिकायत दर्ज कराई।

ग्राम खोकरिया निवासी युसूफ पिता बाबू पटेल ने आवेदन-पत्र देकर अनुरोध किया कि उनके स्वामित्व एवं आधिपत्य की कृषि भूमि में पड़ौसी कृषक शरीफ पिता सोहराब पटेल की कृषि भूमि का सीमांकन पूर्व में किया गया था, उसमें कुछ कृषि भूमि मेरी सीमा में बताई गई है। पुन: सीमांकन करवाने की शिकायत पर अपर कलेक्टर अवि प्रसाद ने शिकायतकर्ता से कहा कि वे अनुविभागीय अधिकारी राजस्व उज्जैन की कोर्ट में धारा-129 में आवेदन करें।

जनसुनवाई में दिव्यांग मोहित भारती ने आवेदन-पत्र देकर कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति खराब होने से उन्हें कोई सरकारी योजना के अन्तर्गत राशि प्रदान कराई जाये, ताकि वे छोटा-मोटा व्यापार कर परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। अपर कलेक्टर ने सामाजिक न्याय विभाग को इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

उज्जैन निवासी प्रमिला गुप्ता पिता मोतीलाल गुप्ता ने आवेदन-पत्र देकर कहा कि उनकी बहू ने बैंक में जाली हस्ताक्षर कर लाखों रुपये की धोखाधड़ी और मकान की रजिस्ट्री लेकर चले जाना एवं धमकी देकर दूसरी शादी करने की शिकायत पर अपर कलेक्टर ने उज्जैन शहर के एसडीएम को इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये और कहा कि वृद्धा प्रमिला गुप्ता को भरण-पोषण के लिये उचित कार्यवाही की जाये।

इसी प्रकार नागदा निवासी देवबाला भाटिया ने आवेदन-पत्र देकर शिकायत की कि किरायेदार मकान खाली नहीं कर रहा है। एसडीएम संजीव साहू ने नागदा एसडीएम को आवश्यक कार्यवाही हेतु कहा है। उज्जैन निवासी संदीप शर्मा ने आवेदन-पत्र देकर उनकी भूमि की जांच करने की शिकायत पर एसडीएम गोविन्द दुबे ने एसडीएम उज्जैन नगर को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु कहा है।

तराना तहसील के ग्राम बेरछी निवासी भेरूलाल ने आवेदन-पत्र देकर शिकायत की कि ग्राम के चंदूसिंह आदि ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर आने-जाने का रास्ता अवरूद्ध कर दिया है। इस पर एसडीएम संजीव साहू ने एसडीएम तराना से कहा है कि वे उक्त प्रकरण संज्ञान में लेकर यथोचित कार्यवाही करें।

Next Post

नोटिस से हीरामिल की चाल में हडक़ंप

Tue Jul 19 , 2022
एनटीसी के अधिकारी से मिले चाल के रहवासी उज्जैन, अग्निपथ। हीरामिल की चाल के रहवासियों में नेशनल टेक्सटाइल कार्पोरेशन (एनटीसी) की तरफ से मिले नोटिस से हडक़ंप की स्थिति बन गई है। मंगलवार को चाल के रहवासी रैली बनाकर एनटीसी के इस्टेट ऑफिसर से मुलाकात करने पहुंचे। 10 रहवासियों की […]