घटिया नाली निर्माण से रहवासियों में आक्रोश

Thandal tuti nali 15 06 22

थांदला, अग्निपथ। नगर परिषद द्वारा नगर के विभिन्न वार्डो में नालियों का निमार्ण करवाया जा रहा है, जिसको लेकर वार्ड के रहवासियों में खासी नाराजगी सामने आई है। वार्ड के रहवासियों का कहना है कि नालियों का निर्माण कार्य काफी घटिया स्तर का होकर मनमर्जी का निर्माण कार्य किया जा रहा है। नालियों की चौड़ाई को लेकर भी लोगों में आक्रोश है।

लोगों का कहना है बगैर किसी तकनीकी विशेषज्ञ के नाली निर्माण कार्य किया जा रहा है उपयंत्री भी कार्य देखने नहीं आते हैं। नाली निर्माण के लिये लोगों के घरों के औटलों और पेढिय़ों का तोड़ा जा रहा है। वार्ड क्रमांक 03 व 04 के लोगों का कहना है वार्डों में सडक़ निर्माण के पूर्व नालियों का निर्माण क्यों नहीं किया गया। छह माह पूर्व निर्मित सडक़ों को नाली निर्माण के लिये खौदा जा रहा है। नालियों की चौड़ाई बढ़ायेे जाने से वाहन दुर्घटना की संभावना है। वहीं वाहनों के आवागमन में भी परेशानी आयेगी।

वार्ड क्रमांक 3 में सीतलामाता मंदिर के सामने बनाई जा रही नाली के लिये निर्माणाधीन सीमेंट कांक्रीट रोड़ की खुदाई कर नाली को सडक़ पर ही बनाई जा रही थी, जिसकी शिकायत एसडीएम अनिल भाना को गई। एसडीएम भाना ने सीएमओ बीएस टांक को फटकार लगाते हुए नाली निर्माण तत्काल रोकने के आदेश दिये। कुछ समय कार्य बंद रहा उसके बाद फिर नगर परिषद ने एसडीएम के निर्देश की धज्जियां उड़ाते हुए फिर काम शुरू कर दिया व नाली का कुछ भाग पूर्ववत बनकर तैयार भी हो गया जिसेे लेकर नगर के लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि वार्ड क्रमांक 3 के इस मार्ग पर सीतलामाता का मंदिर, मेरीज गार्डन व स्कूल भी है जहॉ दोपहिया व चार पहिया वाहनों का काफी आवागमन रहता है। मार्ग की चौड़ाई कम होने से वाहन चालकों के साथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी उठानी पड़ेगी, किन्तु हमेशा की तरह हठधर्मिता की आदी हो चुकी परिषद आमजन भावनाओं को भी रोंदती नजर आ रही है।

इनका कहना

निकाय के उपयंत्री को अतिक्रमण हटाकर पुन: नाली निर्माण के लिये निर्देशित किया है।

-बीएस टांक, सीमओ नप थांदला

Next Post

अपहरण कर महिला से मारपीट करने वाले चार दोषियों को पांच साल की कैद

Wed Jun 15 , 2022
शाजापुर, अग्निपथ। महिला का अपहरण कर मारपीट करने वाले चार आरोपियों को न्यायालय ने दोषी ठहराया है। इनको पांच-पांच साल की सजा और जुर्माने से दंडित किया है। षष्ठम अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शाजापुर द्वारा आरोपी भगवानसिंह पिता उमरावसिंह निवासी काशीनगर हाल मुकाम ग्राम रहेली शाजापुर, कमलसिंह पिता कालू गुर्जर निवासी […]