लव जिहाद: हिंदू जागरण मंच की महिला विंग का हल्ला बोल

03
शहर की कोचिंग क्लॉस में संचालकों को दी समझाइश

धार, अग्निपथ। शहर में लगातार सामने आ रही लव जिहाद की घटनाओं की रोकथाम के लिए हिंदू जागरण मंच की महिला विंग ने नई रणनीति तैयार की है। इसके तहत महिला विंग द्वारा सोमवार को शहर की कोचिंग क्लास में जाकर संचालकों को हिदायत दी है। ताकि धार्मिक टकराव की स्थिति न बने। साथ ही पढ़ाई के पथ से छात्राओं का भटकाव न हो। कोचिंग संचालकों को इस तरह का माहौल और सक्रियता बढ़ाने के लिए कहा गया है।

लव जिहाद की घटनाओं की रोकथाम के लिए सोमवार को हिंदू जागरण मंच की महिला विंग द्वारा कोचिंग क्लासों पर हल्ला बोल किया गया। हिंदू समाज के लिए एक बड़ी चुनौती बन रहा लव जिहाद, जो की योजनाबद्ध तरीके से हिंदू समाज को अपमानित करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। इसे रोकने के लिए हिंदू समाज के सभी वर्गों को सक्रिय होना पड़ेगा। आज धार नगर की हिंदू जागरण मंच की महिला विंग ने कोचिंग क्लास के संचालकों से सीधे बात की और उनसे आग्रह किया कि वह इस प्रकार की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए अपनी भूमिका सुनिश्चित करें।

जिम-कैफे और बगीचों में भी निगरानी

संस्थानों को ऐसी किसी घटना की जानकारी मिलती है तो उस बच्ची के परिजनों या हिंदू जागरण मंच को सूचना दें कि ऐसे केंद्र जहां से इस तरह की घटनाएं बढऩे की संभावना रहती है। जैसे जिम, कैफे, बाग, बगीचे पर भी हिंदू जागरण मंच की महिला विंग द्वारा हल्ला बोल किया जाना प्रस्तावित है। जानकारी हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक हरिसिंह रघुवंशी ने दी।

Next Post

कांग्रेस ने निकाय चुनावों को लेकर बनाई जिला समन्वय समिति

Mon Dec 19 , 2022
02 रायशुमारी और टिकट फाइनल करने में रहेगी समिति की मुख्य भूमिका धार, अग्निपथ। शहर में कांग्रेस नगर पालिका चुनावों को काफी सक्रिय नजर आ रही है। बैठकों से लेकर रायशुमारी और घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करने की रणनीति पर काम करने के लिए दावेदारों को कहा गया है। […]